Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

खुलासाः निजामुद्दीन मरकज से लौटकर मोहाली में रुका था Una का कोरोना पॉजिटिव

खुलासाः निजामुद्दीन मरकज से लौटकर मोहाली में रुका था Una का कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

ऊना। जिला में आज आया कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) व्यक्ति तब्लीगी जमात से जुड़ा है। निजामुद्दीन मरकज से लौटकर मोहाली  अपने घर रुका था। व्यक्ति मोहाली क्षेत्र की एक आईटीआई से बतौर प्रिंसिपल सेवानिवृत्त हुआ है। मोहाली से 23 मार्च को अपने पैतृक गांव पहुंचा था। 2 अप्रैल को अंब थाना में जाकर अपनी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी दी थी। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति करीब 20 लोगों के संपर्क में आ चुका है। यह खुलासा एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुल चन्द्रन ने किया है।

जिला ऊना में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को एक ओर व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो कि तबलीगी जमात से संबंधित है। व्यक्ति ग्राम पंचायत राजपुर जसवां अंब का निवासी है। मोहाली की सरकारी आईटीआई से 29 फरवरी 2020 को ही बतौर प्रिंसिपल सेवानिवृत्त हो चुका है और परिवार संग मोहाली में ही रहता था। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमित मरीज को हमीरपुर के भोटा स्थित राधा-स्वामी चेरीटेबल ट्रस्ट कोविड-19 अस्पताल भेज दिया है।
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि व्यक्ति 6 से 9 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज में हिस्सा लेने के बाद अपने परिवार के साथ मोहाली में ही रहा था वहीँ 13 मार्च को जिला ऊना के अपने पैतृक गांव में रिश्तेदार की मृत्यु के समय आया था और 15 मार्च को वापस मोहाली चला गया था। जिसके बाद 23 मार्च को अपने पूरे परिवार सहित मोहाली से अपने गांव में वापस आ गया था और तब से यहीं पर रह रहा था। डीजीपी सीताराम मरडी के आह्वान के बाद व्यक्ति ने 2 अप्रैल को अंब थाना में जाकर खुद के मरकज से लौटने की बात कबूली थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसे होम क्वांरटाइन किया था और इसके जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। शनिवार दोपहर बाद आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि हुई। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 20 लोगों की सूची तैयार की है, जिसके बारे स्वास्थ्य विभाग को अवगत करवा दिया गया है।


यह भी पढ़ें: लॉकडाउन को चकमाः 5 राज्यों की सीमाएं लांघ जमशेदपुर से Himachal पहुंच गए 12 लोग

बता दें कि आज ऊना जिला के 79 कोरोना संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट आई है। इसमें 1 पॉजिटिव, 73 नेगेटिव और 5 रिपीट हुए हैं। इसमें उक्त व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव रहा है। इस मामले के साथ ऊना में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 16 पहुंच गई है। हिमाचल में आंकड़ा 39 पहुंच गया है। अब हिमाचल में एक्टिव मामले 22 हो गए हैं। बता दें कि पिछले कल हिमाचल में तीन कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए थे। इसमें दो हमीरपुर और एक चंबा जिला से था।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है