×

कोरोना अपडेटः Himachal में अब तक कोई नया मामला नहीं, 10 हॉट स्पॉट चिन्हित

कोरोना अपडेटः Himachal में अब तक कोई नया मामला नहीं, 10 हॉट स्पॉट चिन्हित

- Advertisement -

शिमला। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने बताया कि आज प्रदेश में 159 नए सैंपल की जांच की जा रही है। इसमें 103 की रिपोर्ट नेगेटिव (Report Negative) पाई जा चुकी है। शेष 56 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। आज तक कुल 1113 सैंपल की जांच की जा चुकी है। इसमें से 1025 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है। अभी तक 32 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के मामले ही हिमाचल (Himachal) में सामने आए हैं। इनमें से 9 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। चार प्रदेश के बाहर जा चुके हैं। एक व्यक्ति की मौत हुई है। बाकी 18 का हिमाचल के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हिमाचल में अभी तक करीब 5454 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 3246 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अविध को पूरा कर लिया है  और वह स्वस्थ्य हैं।


यह भी पढ़ें: कोरोना खतरे को लेकर यह है सरकार का Exit Plan, हॉट स्पॉट पर क्या बोले Jai Ram- जानें

उन्होंने बताया कि प्रदेश में विभिन्न जिलों में ऐसे हॉटस्पॉट चिहिंत किए जा रहे हैं जहां पर कोविड 19 पॉजिटिव लोग पाए गए थे। सिरमौर जिला के मिश्रवाला व लोहगढ़ इलाकों में दो हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। सोलन में झाड़माजरी एवं नालागढ़ रडयाली के इलाकों में दो हॉट स्पॉट चिन्हित (Hot Spot Marked) किए गए हैं। चंबा में तीन हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। चंबा सब डिवीजन में साहो पंचायत के इर्द गिर्द का इलाका, तीसा सब डिवीजन में गलैढ़ पंचायत के इर्द गिर्द का इलाका व सलूणी सबडिवीजन के डयूर पंचायत का इर्द गिर्द का इलाका चिन्हित किया गया है।

ऊना जिला में भी तीन हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। इसमें ब्लॉक गगरेट में नकड़ोह मस्जिद के आसपास, अंब ब्लॉक के कुठैड़ा खैरला के आसपास और बंगाणा ब्लॉक की चौकीमन्यार गांव का इलाका चिन्हित किया गया है। इन इलाकों में पूर्ण रूप से लॉकडाउन कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में विभिन्न लोगों की पहचान करके सैंपल इकट्ठे किए जा रहे हैं। यहां पर लोगों मास्क फेस कवर लगाकर रखने की हिदायत दी गई है। इस प्रकार प्रदेश में अभी तक कुल दस हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने सभी को लॉकडाउन के दौरान घर में रहने का ही अनुरोध किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है