Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

इलेक्ट्रिक कार में काजा से दिल्ली पहुंचे पर्यटक, अब हिक्किम जाने का है इरादा

काजा में शुरू किया गया चार्जिंग प्वाइंट

इलेक्ट्रिक कार में काजा से दिल्ली पहुंचे पर्यटक, अब हिक्किम जाने का है इरादा

- Advertisement -

लाहुल स्पीति। इलेक्ट्रिक कार में दिल्ली से काजा तक अब आसानी से पहुंचा जा सकता है। दिल्ली के रहने वाले पर्यटक अंजने इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से काजा पहुंचने में कामयाब हुए हैं।एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने काजा पहुंचने पर अंजने और उनके दोस्तों का आशी पहना कर एडीएम कार्यालय के बाहर स्वागत किया। इस दौरान एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने कहा कि हमारे स्पीति के लिए गर्व की बात है कि प्रदूषण रहित वाहनों के माध्यम से पर्यटक यहां आ रहे हैं। इससे जहां पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है। वहीं, अन्य लोगों को भी इलेक्ट्रिक गाड़ों के बारे में जागरुक किया जा सकता है। स्पीति में इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ लोगों को आकर्षित करने के लिए चार्जिंग स्टेशन भी शुरू किया गया है, ताकि इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को स्पीति आने पर चार्जिंग करने का कोई डर न सताए।

यह भी पढ़ें:टेस्ला -2023 में इलेक्ट्रिक कार को कर सकता है पेश , कीमत होगी 25,000 डॉलर

वहीं, पर्यटक अंजने ने बताया कि 26 सिंतबर को दिल्ली से काजा के लिए निकले थे। इस दौरान उनका कुल खर्च चार्जिंग पर करीब 2000 रूपए आया है। इस दौरान उन्होंने करनाल, जाबली, नारंकडा, रिकांगपिओ और चांगो में गाड़ी चार्ज की है। उनकी टाटा नेक्सान इलेक्ट्रिक कार 15 एम्पेयर के चार्जिंग प्लग के माध्यम से आसानी से कहीं भी चार्ज की जा सकती है। मैं इससे पहले जून महीने में स्पीति इसी कार के माध्यम से आया था, लेकिन मैंने उस समय सिर्फ कोशिश की थी कि मैं पहुंच पाउंगा की नहीं, लेकिन मैं पहुंच गया। फिर इस बार अधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से पहुंचा हूं।

अंजने ने कहा कि मेरा लक्ष्य लोगों को अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ प्रोत्साहित करना है, ताकि हम पर्यावरण को सेहज सकें। डीजल और पेट्रोल की गाड़ियों से काफी प्रदूषण होता है। मुझे खुशी है कि स्पीति में चार्जिंग स्टेशन स्थापित हो गया है। अगले दो दिनों तक इसी कार के माध्यम से विश्व के सबसे उंचे वाहन योग्य वाले गांव हिक्किम में भी जाएंगे। एडीएम मोहन दत शर्मा ने तीनों पर्यटकों को शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है