Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,799,202
मामले (भारत)
355,229,273
मामले (दुनिया)

मोदी रैली में भीड़ जुटाने वाले सीएम जयराम नये साल की भीड़ से खासे चिंतित, कही ये बात

सीएम जयराम ने कहा- पर्यटकों से सख्ती से पालन करवाए जाएंगे कोरोना नियम

मोदी रैली में भीड़ जुटाने वाले सीएम जयराम नये साल की भीड़ से खासे चिंतित, कही ये बात

- Advertisement -

शिमला। मोदी रैली (Modi Rally) में जुटी भीड़ को देखकर जहां सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) खुश हुए थे। वहीं अब नये साल पर प्रदेश के पर्यटक स्थलों पर जुटने वाली भीड़ ने उन्हें चितां में डाल दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नये साल पर बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों पर नजर रखी जाएगी और उनसे कोरोना नियमों (Corona Rules) का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ मंडी में आयोजित हुई मोदी रैली के लिए प्रदेश सरकार ने रैली स्थल पर लोगों की भीड़ जुटाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। जिसमें वह काफी हद तक कामयाब भी हुई थी और मोदी रैली में काफी संख्या में लोग पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हिमाचल को दी ये सौगात, सेना के साथ लोगों को मिलेगी राहत

मंगलवार को शिमला में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आई है। लेकिन फिर भी एहतियात जरूरी है। प्रदेश में नये साल (New Year) पर बाहरी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक हिमाचल आएंगे। जिनसे कोरोना नियमों का पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। खास कर होटलों में पर्यटकों (Tourists) और होटल स्टाफ के बीच खास सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी जिला प्रशासन को अपने अपने क्षेत्र के पर्यटक स्थलों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) पर उन्होंने कहा कि इसका एक मामला जरूर सामने आया है। लेकिन जब तक उसकी पुष्टि हुई तब तक महिला स्वस्थ हो चुकी थी। वहीं उसके संपर्क में आए लोग भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। इसलिए प्रदेश को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से कोरोना के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में 15 से 18 साल के 4 लाख किशोरों को लगेगी वैक्सीन, 15 दिन का लक्ष्य

सबसे पहले हासिल करेंगे 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आज केंद्र के अधिकारियों से 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों को लगाई जाने वाली कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) चर्चा की गई है। इस चर्चा में इन बच्चों को लगाई जाने वाली वैक्सीन पर आगामी रूपरेखा बनाई गई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीन अभियान की पहली और दूसरी डोज में सबसे पहले लक्ष्य हासिल किया था। उसी प्रकार अब 15 से 18 साल की वैक्सीनेशन में भी हिमाचल सबसे पहले लक्ष्य को हासिल करेगा।

यह भी पढ़ें:ओेमिक्रोन की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी टेंशन, 420 लोग नहीं हो पा रहे ट्रेस

 

नाइट कर्फ्यू पर ली चुटकी

नाइट कर्फ्यू पर पूछे सवाल के जवाब में सीएम जयराम ने चुटकी लेते हुए कहा कि अकसर सोशल मीडिया में यह बात वायरल होती है कि क्या कोरोना रात में चलता है। सीएम जयराम ने कहा फिलहाल नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है