Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

परिवहन मजदूर संघ Jantar Mantar में 19 को सरकार के खिलाफ बोलेगा हल्ला

परिवहन मजदूर संघ Jantar Mantar में 19 को सरकार के खिलाफ बोलेगा हल्ला

- Advertisement -

शिमला। परिवहन मजदूर संघ (Transport Mazdoor unions) के सदस्य 19 फरवरी को जंतर-मंतर (Jantar Mantar) दिल्ली में मांगों को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ किए जाने वाले इस महाधरने के लिए भारतीय मजदूर संघ ने आज शिमला (Shimla) से हुंकार भरी है। शिमला के पुराने बस अड्डे पर आयोजित बुधवार को गेट मीटिंग के दौरान मजदूर संघ के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 18 फरवरी को देश व्यापी धरने में देश भर के 25 हजार परिवहन कर्मी जुटेंगे। हिमाचल से भी 1000 परिवहन मजदूर महासंघ के कर्मी इस महाधरने में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: मंत्री जी! Manikarn Valley में रूपी नौतोड़ पट्टे को लेकर हो रहा फर्जीबाड़ा, मांगी जांच

भारतीय परिवहन मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय मंत्री सुभाष वर्मा ने कहा 19 फरवरी को मजदूर महासंघ के सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में महाधरना करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा उनकी मांगों में निगम के कर्मियों को सरकारी कर्मी घोषित किया करना, आउटसोर्स और अनुबंध की नियुक्तियों की जगह नियमित नियुक्तियां की जाएं, राष्ट्रीय परिवहन नीति लागू करवाने और संसोधित मोटर व्हीकल एक्ट के जुर्माने की राशि को कम करना है। उन्होंने प्रदेश में अवैध तरीके से चल रही वोल्वो बसों के संचालन पर भी सवाल उठाए उठाते हुए कहा कि मजदूर संघ के मुताबिक मौजूदा समय में प्रदेश में करीब 1400 निजी बसें चल रही हैं, जिनसे सीधा नुकसान एचआरटीसी प्रबंधन को हो रहा है। इससे एचआरटीसी की बसें खाली चल रही हैं। जिससे एचआरटीसी (HRTC) को घाटा हो रहा है।

संघ के राष्ट्रीय मंत्री सुभाष वर्मा ने कहा कि परिवहन निगम चालक-परिचालकों की भारी कमी से जूझ रहा हैए वहीं लंबे समय से निगम में काम कर रहे कई कर्मचारी अभी भी नियमित नहीं हुए हैं। जिससे वे वित्तीय लाभ से वंचित रह रहे हैं। संघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार परिवहन निगम में काम कर रहे कर्मचारियों की लंबित मांगों को जल्द पूरा करे। वहीं उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों को दरकिनार किया गया तो आने वाले समय उग्र आंदोलन होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है