Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

ट्रांसपोर्टर का 4 माह का टैक्स माफ, 30 जून तक Valid होंगे लाइसेंस- नहीं लगेगा जुर्माना

ट्रांसपोर्टर का 4 माह का टैक्स माफ, 30 जून तक Valid होंगे लाइसेंस- नहीं लगेगा जुर्माना

- Advertisement -

चंबा। प्रदेश सरकार ने ट्रांसपोर्टर का 4 माह का टैक्स (Transporter tax) माफ कर दिया है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चंबा (Chamba) ओंकार सिंह ने कहा कि 1 अप्रैल से 31 जुलाई 2020 तक किसी भी ट्रांसपोर्टर को टैक्स जमा करवाने की आवश्यकता नहीं है। सरकार ने यह निर्णय कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) व कर्फ्यू के चलते परिवहन सेवाएं ठप होने के कारण लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सार्वजनिक सेवाएं वाहनों, माल वाहक वाहनों, शिक्षण संस्थानों की बसों, निजी सेवा वाहनों के टोकन टैक्स और स्पेशल रोड टैक्स (विशेष पथ कर) में छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें: हिमकेयर योजना में 15 June तक करवाएं पंजीकरण, प्रदेश सरकार ने बढ़ाई तिथि

इसके अलावा जिन ट्रांसपोर्टरों ने मार्च माह में टैक्स (Tax) जमा नहीं करवाया था, वे अगस्त माह में टैक्स जमा करवा सकेंगे। हालांकि 21 मार्च से 31 मार्च 2020 की लॉकडाउन अवधि को नॉन-ऑपरेशनल दिनों में गिना जाएगा और छूट अवधि में इसकी क्षतिपूर्ति शामिल की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान परमिट नवीनीकरण में देरी से संबंधित जुर्माने को भी माफ कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Hamirpur में कोरोना पॉजिटिव के 2 और मामले, आज अब तक 14 मामले

ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट और पंजीकरण के कागजात जैसे दस्तावेजों को 30 जून तक वैध मानने के आदेश जारी हुए हैं, जिन लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस की अवधि फरवरी माह में समाप्त हो चुकी है, उनके लाइसेंस 30 जून तक वैध माने जाएंगे। ओंकार सिंह ने यह भी बताया कि जिला चंबा में कर्फ्यू में ढील के दौरान किसी भी वाहन को पास की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा मालवाहक वाहनों को अन्य जिलों व राज्यों में जाने की अनुमति दी गई है। हालांकि चालकों व परिचालकों को विशेष एहतियात बरतना होगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि घर से अनावश्यक बाहर ना निकलें और सरकार व प्रशासन के आदेशों की अनुपालना करें। उन्होंने वाहन स्वामियों से अपने वाहनों को समय- समय पर सैनिटाइज करने का भी आह्वान किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है