×

#IFFCO Plant में लीक हुई अमोनिया गैस, दो अफसरों की #मौत, 15 कर्मियों की तबीयत बिगड़ी

#IFFCO Plant में लीक हुई अमोनिया गैस, दो अफसरों की #मौत, 15 कर्मियों की तबीयत बिगड़ी

- Advertisement -

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बड़ा हादसा पेश आया है। फूलपुर इफको (IFFCO) प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों की मौत हो गई। वहीं, गैस रिसाव (Gas leak) की चपेट में आने से इफको में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत खराब है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यूरिया उत्पादन इकाई में पंप लीकेज के कारण गैस रिसाव की आशंका है।


यह भी पढ़ें: इफको ने ऑन -फील्ड परीक्षण के लिए उतारे नैनो प्रौद्योगिकी आधारित उत्पाद

जानकारी के मुताबिक, बीती रात 11 बजे फूलपुर इफको के पी-1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ। वहां मौजूद अधिकारी वीपी सिंह रिसाव को रोकने पहुंचे, लेकिन वह बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद उन्हें बचाने के लिए अधिकारी अभयनंदन पहुंचे, जो भी झुलस गए। इन दोनों अफसरों को मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकाला। हालांकि, इस दौरान अमोनिया गैस का रिसाव पूरी यूनिट में हो चुका था और वहां मौजूद 15 कर्मचारी इसकी चपेट में आ चुके थे, जिसमें से कुछ लोग बेहोश हो गए। मौके पर पहुंचे एक्सपर्ट ने स्थिति को नियंत्रण में किया।

अमोनिया (Ammonia) की चपेट में आने से बीमार हुए धर्मवीर सिंह, लालजी, हरिश्चंद्र, अजीत कुशवाहा, अजीत, राकेश कुमार, शिव, काशी, बलवान, अजय यादव, सीएस यादव, आरआर विश्कर्मा, राकेश समेत कई कर्मचारियों को इफको में बने अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इफको के अधिकारी बीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई है। मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल, सीओ रामसागर, एसडीएम युवराज सिंह और इफको के यूनिट हेड मोहम्मद मसूद समेत कई अफसर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है