Covid-19 Update

2,27,405
मामले (हिमाचल)
2,22,756
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,615,757
मामले (भारत)
264,798,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पैरापिट तोड़ होटल की पार्किंग में पहुंची कार, घर से टकराई HRTC की बस

शिमला और मंडी में हुए हादसे, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: पैरापिट तोड़ होटल की पार्किंग में पहुंची कार, घर से टकराई HRTC की बस

- Advertisement -

शिमला/मंडी। हिमाचल में सड़क हादसे (Road Accident) रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामले शिमला और मंडी जिला से सामने आए हैं। यहां राजधानी शिमला (Shimla) में जहां एक कार सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़ते हुए एक होटल की पार्किंग में जा पहुंची, वहीं मंडी जिला में एक एचआरटीसी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने घर से जा टकराई। इन दोनों हादसों में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: रेन शेल्टर के पिल्लर से टकराई शादी से लौट रहे युवकांे की गाड़ी, एक की गई जान

पहला मामला राजधानी शिमला में रविवार दोपहर पेश आया। यहां एक कार अनियंत्रित होकर होटल (Hotel) की पार्किंग में गिर गई, जिससे कार में सवार 2 लोग घायल हो गए। हादसा छोटा शिमला थाना क्षेत्र के तहत सर्कुलर रोड पर होटल हिमलेंड के पास हुआ। बताया जा रहा है कि रामपुर से दो लोग कार में सवार होकर शिमला की ओर जा रहे थे। इस दौरान सर्कुलर रोड पर कार अनियंत्रित हो गई,जोकि सड़क के पैरापिट को तोड़ते हुए होटल हिमलेंड की पार्किंग में जा गिरी। कार चालक को गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि कार सवार दूसरा व्यक्ति सुरक्षित है। घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान कोई राहगीर कार की जद में नहीं आया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दुकान से टकराई स्कार्पियो, आगे बैठे व्यक्ति की छाती में घुस गया ऐंगल, गई जान

इसी तरह से दूसरा मामला मंडी (Mandi) जिला के सराज क्षेत्र से सामने आया है। यहां सराज क्षेत्र के तहत आने वाले लंबाथाच गांव में एचआरटीसी की बस (HRTC Bus) की ब्रेक ना लगने पर चालक ने उसे सड़क किनारे बने घर से टकरा दिया। यदि चालक ऐसा नहीं करता तो दूसरी तरफ बस खाई में जा गिरती और बड़ा हादसा हो जाता। हादसे के समय बस में 13 लोग सवार थे जिनमें से कुछ को मामूली चोटें आई हैं। यह बस जंजैहली से मंडी के लिए वाया शिकावरी आ रही थी। इसी बीच जब बस लंबाथाच गांव के बाजार की तरफ मुड़ी तो यहां की उतराई पर बस की ब्रेक नहीं लगी। हालांकि बस की रफतार काफी कम थी। बस में सवार लोगों ने बताया कि चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को सड़क किनारे बने घर से टकरा दियाए जिसके बाद बस रूक गई और बड़ा हादसा होने से टल गया। चालक जीवा राम ने बताया कि सड़क पर टायरिंग के स्थान पर टाईलें बिछाई गई थी और यहां ओस गिरने के कारण यह टाईलें ज्यादा फिसलन भरी हो गई थी। बस को ब्रेक लगाई गईए लेकिन बावजूद इसके बस स्किड हो गई। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। जिस व्यक्ति के घर का नुकसान हुआ है उसने घर की मुरम्मत करने की गुहार लगाई है। जंजैहली थाना से पुलिस टीम ने घटनास्थल पर आकर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने हादसे की पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है