Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां वेंडर जोन में कारोबारी ने खोला शराब का ठेका, ना ली मंजूरी और ना ही एनओसी

ऊना नगर परिषद ने अवैध दुकान को करवाया बंद, अन्य अवैध कब्जों पर भी हुई कार्रवाई

हिमाचल में यहां वेंडर जोन में कारोबारी ने खोला शराब का ठेका, ना ली मंजूरी और ना ही एनओसी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना शहर में बिना नगर परिषद (Una Municipal Council) की अनुमति के एक बड़े कारोबारी ने शराब का ठेका (Liquor Shop) खोल दिया है। कारोबारी ने इसके लिए ना तो नगर परिषद की मंजूरी और ना ही एनओसी लेना जरूरी समझा। यह शराब का ठेका नगर परिषद ऊना के वार्ड 3 स्थित वेंडर्स जोन में खोला गया है। वहीं, मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस अवैध शराब ठेके को फौरन वहां से हटवा दिया। इतना ही नहीं वेंडर्स जोन क्षेत्र में अवैध रूप से पैर पसार रहे कुछ अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: कार में कर रहे थे नशे की तस्करी, 6 किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार

बता दें कि नगर परिषद ऊना के वार्ड 3 के क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का ठेका (Illegal Liquor Shop) खोले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नगर परिषद द्वारा इस क्षेत्र में बनाए जा रहे बैंडर्स जॉन में बिना अनुमति और बिना किसी एनओसी के सरकारी भूमि पर न केवल एक खोखा वहां पर रखा गया, बल्कि उस में बाकायदा शराब की बिक्री का काम भी शुरू कर दिया गया। शराब के कारोबार से जुड़े एक बड़े कारोबारी द्वारा इस तरह अवैध दुकान खोले जाने से एक तरफ जहां क्षेत्र में चर्चाओं का दौर गरम हो गया है, वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद ने मामले की जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब की अवैध दुकान को बंद करवा कर खोखे को भी वहां से हटवा दिया है। केवल मात्र शराब कारोबारी ही नहीं बल्कि इसी क्षेत्र में अवैध रूप से अपने काम धंधे चलाने के लिए अतिक्रमण कर बैठे अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ दिया गया है।

वार्ड 3 के वेंडर जोन में कार्रवाई को पहुंची नगर परिषद की टीम ने जब शराब ठेके पर मौजूद कारिंदे से ठेके के संबंध में नगर परिषद द्वारा जारी एनओसी (NOC) और अनुमति पत्र दिखाने को कहा तो पहले उसने अपने पास अनुमति और एनओसी होने का दावा किया, लेकिन दस्तावेज मांगे जाने पर वह कुछ भी नहीं दिखा सका। वहीँ दूसरी तरफ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप कुमार का कहना है कि नगर परिषद क्षेत्र में अवैध शराब दुकान खोले जाने की सूचना मिली हैए जिसे मौके पर पहुंचकर हटवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त वहां पर अवैध रूप से अस्थाई दुकानें लगा कर बैठे अन्य लोगों को भी खदेड़ा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है