Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Una पहुंचा व्यक्ति दिल्ली में निकला कोरोना पॉजिटिव, मैहतपुर में था इस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

Una पहुंचा व्यक्ति दिल्ली में निकला कोरोना पॉजिटिव, मैहतपुर में था इस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना पहुंचे एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Report Positive) आई है। इस व्यक्ति के सैंपल 4 जून को दिल्ली (Delhi) में लिए गए थे और शनिवार को यह मैहतपुर पहुंचा था। ऊना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता के चलते दिल्ली से आने के कारण उसे इस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) कर लिया था।  वहीं देर रात जब स्वास्थ्य विभाग को व्यक्ति के दिल्ली में करवाए गए टेस्ट में पॉजिटिव होने का पता चला तो तुरंत उसे कोविड हेल्थ सेंटर हरोली शिफ्ट कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना राहतः Kangra में आठ मरीज हुए ठीक, हिमाचल में रिकवरी रेट 50 फीसदी पहुंचा


जाहिर है कि ऊना जिला का एक व्यक्ति जो पिछले काफी समय से दिल्ली में रह रहा था। 4 जून को दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने इसका कोविड सैंपल भरा। इस दौरान वह अपनी कार लेकर 6 जून को मैहतपुर के रास्ते ऊना में प्रवेश कर गया। मैहतपुर प्रवेश द्वार पर स्वास्थ्य व पुलिस विभाग (Police Department) की मुस्तैदी के चलते उसे शनिवार शाम करीब 7 बजे ऊना के एक होटल में संस्थागत क्वांरटाइन कर दिया गया। होटल में क्वारंटाइन करने के कुछ देर बात ही स्वास्थ्य विभाग को व्यक्ति के दिल्ली में हुए टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिल गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया और व्यक्ति से संपर्क किया।


यह भी पढ़ें: Solan : लखदाता की मजार के पास कब्रिस्तान में मिला शव, Heart Attack की आशंका

संपर्क करने पर पता चला कि व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत है। ऐेसे में क्वारंटाइन (Quarantine) करने के करीब दो घंटे बाद कोरोना पॉजीटिव को रात करीब 9 बजे क्वारंटाइन सेंटर से हरोली के कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया। अब कोरोना पॉजीटिव का हरोली सेंटर में उपचार जारी है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अजय अत्री ने बताया कि ऊना पहुंचे जिस व्यक्ति की दिल्ली में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसे हरोली के कोविड हेल्थ सेंटर (Covid Health Center) उपचार के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि अब व्यक्ति की हालत में सुधार आया है, जिसे अब खड्ड के कोविड केयर सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि 10 दिन के उपरांत पुन: व्यक्ति का सैंपल लिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है