Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

न्याय व्यवस्था में सुधार को लेकर बड़ी बात कह गए Anurag Thakur

न्याय व्यवस्था में सुधार को लेकर बड़ी बात कह गए Anurag Thakur

- Advertisement -

ऊना। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ( Union Minister of State for Finance Anurag Thakur)आज ऊना जिला के दौरे पर रहे। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल में जनऔषधि दिवस( Janaushadhi Day) पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। अनुराग ठाकुर ने अस्पताल स्टाफ और जनऔषधि के लाभार्थियों के साथ जनऔषधि पर पीएम नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi) के भाषण को लाइव सुना। अनुराग ने कहा कि जनऔषधि केंद्रों के माध्यम से मरीजों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही है। वहीं इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के ब्यान पर पलटवार किया। वहीँ निर्भया मामले पर दोषियों की फांसी बार बार टलने पर न्यायिक व्यवस्था में सुधार की बात मानी। अनुराग ने ऊना-हमीरपुर रेललाइन के लिए प्रदेश सरकार से सहयोग की उम्मीद भी जताई।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने लगाया 72 घंटे का बैन, नहीं कर सकेंगे ये काम

अनुराग ठाकुर ने निर्भया मामले में दोषियों की लगातार टल रही फांसी को लेकर कहा कि कानून में बदलाव की आवश्यकता नहीं है। कानून कितने बनाओगे। बहुत से कड़े कानून बने हैं। बात है समय के अनुरूप कानूनी फैसले की। उन्होंने कहा कि निर्भया जैसे मामले में भी 8 वर्ष लग गए न्याय दिलाते-दिलाते, तो कहीं न कहीं सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि आखिर कौन से ऐसे बदलाव लाए जाए कि न्याय जल्दी मिले। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इज डूइंग बिजनेस के मुताबिक भारत की रैकिंग बढ़ी है। भारत 142वें स्थान से 63वें स्थान पर पहुंच गया है, लेकिन एक क्षेत्र ऐसा है, जहां पर आज भी हम पीछे हैं। वो है न्यायिक व्यवस्था। जहां पर हमें आज भी सुधार करने की आवश्यकता है।


कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के अर्थव्यवस्था वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस पार्टी के नेता यह कहते हो कि भारत माता के जयघोष से बू आ रही है, उसकी विचार और मानसिकता खुद ही समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बैकों में लाखों रुपये के ऋण वितरित किए गए और बैंकों की दुर्दशा की गई। ऐसी सरकार जिनके समय हजारों रुपये के घोटाले हुए, महंगाई चरम पर थी, उस सरकार के हिस्सा होने वाले कांग्रेस के नेता जब ऐसी टिप्पणी करते हैं, तो पता चलता कि वे जमीन से जुड़े नहीं हैं। हाल ही में राहुल गांधी विदेशी दौरा करके आए हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि दुनिया में अर्थव्यवस्था किस तरह से सुस्ती की दशा देख रही है। इसका प्रभाव भारत पर भी पड़ा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस हो ट्रेड वॉर हो या कोई ओर कारण रहा हो, जिसके कारण वैशविक मंदी दिखती है, लेकिन इन परिस्थतियों में भी भारत में मोदी सरकार ने बहुत सारे कार्य किए हैं, जो भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे ले जा रहे हैं। जिसकी सराहना देश ही नहीं दुनिया ने भी की है। हिमाचल सरकार के बजट में ऊना-हमीरपुर रेललाइन पर कुछ विशेष न मिलने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये बड़े प्रोजेक्ट है। सबसे विचार विमर्श करके ही हिमाचल अपना योगदान दे पाएगा। मुझे पूर्ण आशा है कि आने वाले समय में हिमाचल सरकार इस ओर ध्यान देगी और जहां तक हमारा सहयोग होगा, पूर्ण रूप से दिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है