Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

25 जिलों में नौकरी कर एक करोड़ Salary लेने वाली शिक्षिका हुई Arrest; त्यागपत्र देने पहुंची थी

25 जिलों में नौकरी कर एक करोड़ Salary लेने वाली शिक्षिका हुई Arrest; त्यागपत्र देने पहुंची थी

- Advertisement -

कासगंज। उत्तर प्रदेश (UP) के 25 जिलों में नौकरी कर एक करोड़ रुपए सैलरी (Salary) लेने वाली महिला टीचर अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) को शनिवार को कासगंज से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है। कासगंज में फर्जी अभिलेख पर नौकरी कर रही अनामिका शुक्ला शनिवार को यहां त्यागपत्र देने आई थी। मिली जानकारी के अनुसार कासगंज के बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल के ऑफिस में उसने अपने साथी के हाथ से त्यागपत्र भेजा था, लेकिन उसके साथी को दफ्तर में बैठा लिया गया। इसके बाद बीएसए ने अपने ऑफिस के कर्मचारियों को भेज कर उसे सड़क से पकड़वाया और थाना सोरो पुलिस को सौंपा है।

पुलिस से पूछताछ के दौरान अनामिका ने बताई ये बातें

कासगंज जिले की पुलिस का कहना है कि अनामिका शुक्ला पर एक साथ 25 जिलों में फर्जी अखिलेखों से धोखाधड़ी कर नौकरी करने और वेतन लेने का आरोप है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अनामिका शुक्ला ने अपने पिता का नाम राजेश बताया है।


यह भी पढ़ें: नहीं रहे शिलाई के यह स्वतंत्रता सेनानी, Indira Gandhi और वाईएस परमार के थे करीबी

पुलिस हिरासत में आरोपी अनामिका शुक्ला ने बताया कि वह वर्तमान में गोंडा से बीएड कर रही है। उसको नौकरी मैनपुरी जिले के एक व्यक्ति ने दिलाई थी। उसका नाम राज बता रही है। आरोपी महिला से पूछताछ जारी है। टीचर की बातों की जांच की जाएगी। बता दें कि अनामिका शुक्ला द्वारा धोखधड़ी किए जाने का मामला मीडिया में उछलने के बाद से ही वो फरार चल रही थी। पुलिस को भी आरोपी अनामिका की तलाश थी।

टीचर्स का डेटाबेस तैयार करते वक्त यह गड़बड़झाला सामने आया था

मैनपुरी की अनामिका शुक्ला की पोस्टिंग प्रयागराज, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, सहारनपुर, बागपत सहित अन्य जिलों के KGBV स्कूलों में पाई गई है। अनामिका कासगंज में भी कस्तूरबा गांधी स्कूल में फुल टाइम शिक्षिका के रूप में काम कर रही थी। कासगंज में काम करने वाली अनामिका शुक्ला ने अभिलेखों मे्ं अपना पता फर्रुखाबाद के लखनपुर का दिखाया है। इसी तरह से अनामिका ने फर्जीवाड़ा करते हुए 13 महीनों के दौरान अलग-अलग जगहों पर नौकरी कर के लगभग 1 करोड़ रुपए की सैलरी ली थी। टीचर्स का डेटाबेस तैयार करते वक्त यह गड़बड़झाला सामने आया था, जिसके बाद से इस मामले की हर तरफ चर्चा की जा रही थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है