Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,796
मरीज ठीक हुए
960
मौत
10,655,435
मामले (भारत)
99,333,754
मामले (दुनिया)

करनाल में महापंचायत से पहले बवालः Police ने किसानों पर भांजी लाठियां, सीएम का कार्यक्रम रद्द

करनाल में महापंचायत से पहले बवालः Police ने किसानों पर भांजी लाठियां, सीएम का कार्यक्रम रद्द

- Advertisement -

कृषि कानूनों( Agricultural laws) के खिलाफ किसान एक माह से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं। इसी बीच किसानों व सरकार के बीच आठ दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल खट्टर ( CM Manohar Lal Khattar) की किसान महापंचायत का विरोध कर रहे किसानों ने खासा बवाल मचा दिया। सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ किसान आयोजन स्थल तक पहुंच गए और उन्होंने वहां पर जमकर तोड़ फोड़ की। लिहाजा सीएम मनोहर लाल खट्टर को कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। इसी बीच पुलिस ने किसानों पर  लाठियां भांजी ( lathi Charge) और आंसू गैस के गोले दागे। इस दौरान पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। किसानों ने स्टेज तक पहुंच तक

यह भी पढ़ें: राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों ने तोड़े Barricade, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने नए कृषि कानूनों की जानकारी देने के लिए प्रदेश के हर जिले में महापंचायत( Mahapanchayat) करने का ऐलान किया था। इसके तहत सीएम की महापंचायत करनाल के कैमला गांव में होनी थी। किसान इस महापंचायत का विरोध कर रहे थे। आयोजन स्थल की ओर काले झंडे लेकर जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया, आंसू गैस छोड़ी व वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। इस दौरान किसान लगातार नारेबाजी करते रहे।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest में शामिल दादी पर ट्वीट करना #Kangana को पड़ा भारी, बुजुर्ग ने दर्ज करवाया केस

कांग्रेस नेता रणदीप सूरजेवाला( Congress leader Randeep Surjewala) ने सारे प्रकरण पर विरोध जताया है उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि जब आप किसान महापंचायत कर रहे हैं तो वहाँ आने से किसानों को ही रोकने का मतलब क्या है?मतलब साफ़ है-आपको किसानों से सरोकार न होकर केवल इवेंटबाजी से मतलब है।याद रखिए, यही हाल रहा तो बिना पुलिस के आपका घर से निकलना नामुमकिन हो जाएगा।
काले क़ानून वापस लें।

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने भी ट्वीट कर लिखा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी की किसान महापंचायत में किसानों को ही आने से रोका जा रहा है।महापंचायत में आप किसानों को कृषि कानूनों के फायदे समझाने वाले थे,तो किसानों को आने से क्यों रोका जा रहा है? किसान ही महापंचायत के विरोध में तो महापंचायत में कौन लोग शामिल होंगे?

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है