Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#Rajnath_Singh बोले-दो साल के अंदर दिखाई देगा कृषि कानूनों में सुधार का असर

बोले-भारत की आत्मा गांवों में बसती है, यह नरेंद्र मोदी सरकार भली-भांति जानती है

#Rajnath_Singh बोले-दो साल के अंदर दिखाई देगा कृषि कानूनों में सुधार का असर

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) प्रदेश सरकार के 3 वर्ष के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा पिछले 3 साल में प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार (Jairam Govt) का कार्यकाल बेहतरीन रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनता को किए गए वादे पूरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने किसी क्षेत्र में सुधार करने की शुरूआत की है, यह ऐतिहासिक है। ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ मोदी सरकार ने किसान कल्याण के बारे में निरंतर सोचा है। कृषि कानूनों में सुधार का असर डेढ़ 2 साल के अंतर्गत दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि देश जब से आजाद हुआ है, तब से गरीबों और किसानों के बारे में चर्चा तो हुई है पर सही मायने में काम पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है, यह नरेंद्र मोदी सरकार भली-भांति जानती है। मोदी सरकार ने हर गांव तक बिजली पहुंचाई घर-घर तक शौचालय और अब हर गांव में नल और जल भुन जा रही है, यह कार्य ऐतिहासिक हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार ने भी हर घर में नल जल योजना अपनाई है, इससे ग्रामीण क्षेत्र को बहुत बड़ा लाभ होने जा रहा है।


यह भी पढ़ें: जयराम सरकार के तीन साल- कार्यक्रम में पढ़ा #Nadda का संदेश, क्या कुछ बोले- जानिए
हिमाचल पर्यटन की दृष्टि से देश के लिए बनेगा मॉडल

बीजेपी (BJP) सरकार देश के गरीबों के लिए समर्पित सरकार है। उन्होंने कहा आज गांव के विकास के लिए 25 लाख करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश को प्रकृति का वरदान मिला है और आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से देश के लिए एक पर्यटन का मॉडल बनेगा। हिमाचल प्रदेश को पर्यटन नगरी की दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है, कोविड-19 (Covid-19) संकटकाल से पहले 1 साल के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में 1 करोड़ 72 लाख पर्यटक आया था और इससे पता चलता है कि पर्यटकों का विश्वास जयराम ठाकुर सरकार ने स्थापित हो चुका है। उन्होंने कहा कि होमस्टे की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश बेहतरीन कार्य कर रहा है और आज हिमाचल में 80 हजार से ज्यादा होमस्टे चल रहे हैं।


यह भी पढ़ें: सरकार के तीन साल पर बोले Jai Ram -लोगों का मिला पूरा सहयोग, आगे भी करवाएंगे विकास के काम

सीएम जयराम ठाकुर की थपथपाई पीठ

उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की पीठ थपथपाते हुए कहा कि जिस प्रकार से देश में आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) और हिमाचल में हिम केयर योजना चली, उसके लिए यह सरकार बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा देश में उज्वला योजना और प्रदेश में ग्रहणी सुविधा योजना चलाकर पूरे देश में हिमाचल प्रदेश पहला ऐसा राज्य बना है, जो धुआं मुक्त है। उन्होंने कहा की महिला सशक्तिकरण के साथ बेटी है अनमोल योजना चलाकर प्रदेश की बेटियों को सुरक्षित करने वाली हिमाचल सरकार है, कन्यादान योजना से प्रदेश की बेटियों को बड़ा लाभ हुआ है पहली कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक बेटियों को 300 से 12000 तक की सहायता राशि प्रदान कर रही है यह सरकार और बारहवीं कक्षा के बाद अगर कोई बेटी पढ़ना चाहती है तो 5000 का आर्थिक सहयोग भी यह सरकार दे रही है।हिमाचल प्रदेश में मनरेगा और पर्यावरण की दृष्टि से कई पंचायतों को पुरस्कार भी मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल नहीं रहे और नई योजनाओं के साथ आगे बढ़ रहा है, उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार पूरी तरह से सहयोग कर रही है और करती रहेगी उन्होंने जयराम सरकार के तीन बेमिसाल साल पूर्ण होने पर शुभकामनाएं और बधाई दी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है