Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

सेल्फ क्वारंटाइन से निकले Uttarakhand के सीएम Trivendra Rawat, कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

सेल्फ क्वारंटाइन से निकले Uttarakhand के सीएम Trivendra Rawat, कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

- Advertisement -

देहरादून। कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड वासियों के लिए अच्छी खबर है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivinder Singh Rawat) पूरी तरह स्वस्थ हैं। रावत की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सूत्रों के अनुसार गुरुवार सुबह ही उनका सैंपल लिया गया था, रात को उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) आई। बता दें कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए थे। गुरुवार को ही तीन दिन का सेल्फ क्वारंटाइन खत्म होने के बाद उन्होंने पूरी तरह अपना कामकाज संभाल लिया है।


यह भी पढ़ें: India में हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा Corona – पिछले 24 घंटे में करीब 10 हजार नए मामले

 


कुल 22 लोगों के संक्रमित होने की हुई थी पुष्टि

गौर हो कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज समेत परिवार के पांच और सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। महाराज के अलावा पॉजिटिव मिले चार अन्य सदस्यों में छोटा बेटा सुयश, बड़ी बहू आराध्य, छोटी बहू मोहिनी और पांच साल का पोता श्रेयांश शामिल थे। महाराज के गनर, चालक, माली सहित आवास पर काम करने वाले 17 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले थे। इन सभी को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया, जहां महाराज की पत्नी पूर्व मंत्री अमृता रावत का भी इलाज चल रहा है। वह शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम (Health Department Team) ने महाराज और उनके परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही आवास में काम करने वाले कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। कुल 41 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से कुल 22 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सतपाल महाराज समेत उनके परिवार और स्टाफ के 23 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने सर्कुलर रोड, डालनवाला स्थित उनके आवास के आसपास का क्षेत्र सील कर दिया गया। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है