Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Covid-19 इन Uttarakhand: मरीजों की संख्‍या 729 पहुंची; पौड़ी में एक की मौत

Covid-19 इन Uttarakhand: मरीजों की संख्‍या 729 पहुंची; पौड़ी में एक की मौत

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले कल एक दिन में 208 नए मामले सामने आने के बाद आज भी सूबे में 13 नए मरीजों के संक्रमित पाए जाने की पुष्टी हुई है। अभी तक प्रदेश में कोरोना (Covid-19) के 729 मामले आए हैं। जिनमें 105 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में उत्तराखंड में 624 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा तीन मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। इस सदब के बीच पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा पिपली में क्वॉरंटाइन सेंटर में रह रही एक बुजुर्ग महिला की मौत (Death) हो गई।

अस्पतालों में आइसोलेशन बेड समेत सभी सुविधाओं को अपडेट रखने पर जोर

आज देहरादून के सात और टिहरी के चार लोगों में कोरोना संक्रमण मिला। देहरादून के ये सातों मरीज संक्रमित आढ़ती से संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं टिहरी के चारों मरीज महाराष्ट्र से आए हैं। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इन मामलों की पुष्टि की है। वहीं राज्य में एक के बाद एक ताबड़तोड़ बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ गया है। शासन ने सभी जिलों को हर परिस्थिति के लिए खुद को तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। सभी अस्पतालों में आइसोलेशन बेड समेत सभी सुविधाओं को अपडेट रखने पर जोर दिया गया है।


यह भी पढ़ें: US से भेजे गए Haryana निवासी बोले- हम मानव तस्करी का शिकार हुए

पहाड़ी जिलों में भी तेजी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही

अभी तक राज्य में सिर्फ देहरादून, हरिद्वार, यूएसनगर, नैनीताल में ही कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे। यहां बीमारी से निपटने के काफी इंतजाम भी मौजूद हैं। अब स्थिति एक सप्ताह के भीतर पूरी तरह बदल गई है। टिहरी, बागेश्वर, पौड़ी, उत्तररकाशी, चंपावत और पिथौरागढ़ जैसे पहाड़ी जिलों में भी तेजी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जबकि यहां बीमारी से निपटने के इंतजाम बहुत बेहतर स्थिति में नहीं हैं। नैनीताल डीडी पांडे अस्पताल में चार आईसीयू बेड और एक वेंटिलेटर और एक बाईपैप मशीन है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है