Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

उत्तराखंड: Covid-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत, अबतक कुल 999 मामले आए सामने

उत्तराखंड: Covid-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत, अबतक कुल 999 मामले आए सामने

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मंगलवार को सूबे में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 41 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि होने से संक्रमित लोगों की संख्या 999 हो गई है। इनमें देहरादून में 26, टिहरी में 11, चमोली में तीन और हरिद्वार में एक पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। देहरादून में आज मिले 25 संक्रमित मुंबई से लौटे हैं। वहीं अबतक प्रदेश में 243 मरीज पूरी तरह से स्‍वस्‍थ होकर घर लौट चुके हैं।

प्रदेश में प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण के 746 मामले हैं

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, नैनीताल जिले के हल्द्वानी में स्थित सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार रात संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। हांलांकि, अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट में मृत्यु का कारण दिल से जुड़ी बीमारी बताया गया है। यह मरीज चंपावत जिले का रहने वाला था। व्यक्ति हाल में मुंबई से आया था और कुछ अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था। इस तरह उत्तराखंड में कोरोना वायरस से अब तक सात लोगों की मृत्यु हो चुकी है। बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण के 746 मामले हैं।


यह भी पढ़ें: Lockdown के बीच मोहम्मद शमी ने दिखाई दरियादिली; BCCI ने की तारीफ तो बोले- यह तो हमारा फर्ज था

बाहरी राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूर बढ़ा रहे हैं आंकड़ा

देश के विभिन्न राज्यों से लौट रहे प्रवासियों की आमद के साथ ही प्रदेश में शुरू हुआ कोरोना का ग्राफ चढऩे का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन मैदान से लेकर पहाड़ तक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को 782 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 730 की रिपोर्ट निगेटिव व 52 मामले पॉजिटिव हैं। इससे पहले सोमवार को सबसे ज्यादा 120 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं। जिनमें नैनीताल के 86, ऊधमसिंहनगर के 12, चंपावत के सात, उत्तरकाशी के 6, बागेश्वर के पांच, देहरादून के तीन व पौड़ी का एक मरीज शामिल है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है