Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

#Monsoon_Session : कोरोना की चपेट में आईं विधायक, Parmar ने कहा – सदन में जोर से ना बोलें

विधानसभा अध्यक्ष की अपील - जरा भी शंका है तो करवाएं कोरोना टेस्ट

#Monsoon_Session : कोरोना की चपेट में आईं विधायक, Parmar ने कहा – सदन में जोर से ना बोलें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र (#Monsoon_Session) के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने मंत्रियों को जरूर टेस्‍ट करवाने और जोर से ना बोलने के लिए कहा। परमार ने अपने संबोधन में कहा कि जो विधायक अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो वह कोरोना टेस्ट करवा लें। उन्होंने कहा कि सदन के भीतर जो भी व्यक्ति कोरोना टेस्ट करवाना चाहता है, वह करवा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी को जरा भी शंका है कि उसमें कोरोना के लक्षण हैं तो वह खुद को होम क्वारंटाइन कर लें और सदन में ना आएं। परमार ने कहा कि जोर से बोलने से भी कोरोना फैल सकता है इसलिए सदन में जोर से भी ना बोलें।

ये भी पढ़ें – ब्रेकिंग: बीजेपी MLA रीता धीमान कोरोना पॉजिटिव, मानसून सत्र में लिया है आज भाग

 

परमार ने कहा मंत्री बहुत लोगों से मिलते हैं, ऐसे में इन्‍हें कोरोना टेस्‍ट (Corona test) जरूर करवा लेना चाहिए। हम सभी जनप्रतिनिधि हैं, हमें रोजा जनता के संपर्क में रहना है, हम उन्हें कोरोना ना दें बल्कि जनता को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित करें। सदन में प्रवेश से पहले थर्मल स्कैनिंग जरूर करवा लें। मास्क जरूर पहनें और सोशल डिंसटेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। परमार ने कहा आप सभी जानते हैं कि विधान सभा का मॉनसून सत्र पिछले कल से आरम्भ हो चुका है। पूरा हिमाचल प्रदेश, क्योंकि हम हर विषय के लिए जिम्मेवार है, हमारी तरफ देख रहा है, जैसा आचरण और चाल-चलन हम रखेंगे, जनता भी उसका अनुसरण करती है। अत: मेरा पुन: निवेदन है कि इसका कढ़ाई से पालन करें ताकि हम इस 10 दिवसीय सत्र को पूरी निष्ठा, तत्परता तथा जन अपेक्षा के साथ पूरा कर सकें।

 

 

बता दें कि कांगड़ा जिला के इंदौरा क्षेत्र से बीजेपी की विधायक रीता धीमान (BJP MLA Rita Dhiman) कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने विधानसभा मानसून सत्र के पहले दिन हिस्सा लिया था। विधानसभा में हुई टेस्टिंग में वह पॉजिटिव पाई गईं। उनके बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं, उनके संपर्क वाले बाकी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। विधानसभा में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग सुनिश्चित की गई है। इसके साथ-साथ जिन लोगों को बुखार, जुखाम, खांसी के लक्षण की संभावना नजर आती है, उनके लिए आइसोलेशन की सुविधा भी तैयार की गई है। यदि कोई व्यक्ति स्वयं को अस्वस्थ महसूस करता है तो उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस सुविधा भी दी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है