×

#Kangana के मुंबई वाले घर में हुआ है नियमों का उल्लंघन, Court ने खारिज की याचिका

बीएमसी की तरफ से एक्ट्रेस को जारी किया गया था नोटिस

#Kangana के मुंबई वाले घर में हुआ है नियमों का उल्लंघन, Court ने खारिज की याचिका

- Advertisement -

मुंबई। दिंडोशी सिविल कोर्ट ने एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को तगड़ा झटका दिया है। दो साल पुराने मामले में एक तरफ कोर्ट की तरफ से बीएमसी को राहत दी गई है, वहीं एक्ट्रेस कंगना रनौत पर नियमों का गंभीर उल्लंघन करने का आरोप लगा है। ये सारा मामला कंगना के मुंबई वाले घर को लेकर है जिस पर पिछले दो साल से काफी विवाद चल रहा है। बीएमसी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि कंगना रनौत के फ्लैट में अवैध निर्माण (Illegal construction) किया गया, वहीं कंगना ने कोर्ट में याचिका डाल उस कार्रवाई पर रोक की मांग की। उसी मामले में सिविल कोर्ट ने कंगना रनौत की याचिका को खारिज कर दिया है। आदेश में स्पष्ट कहा गया कि कंगना ने घर बनाते वक्त नियमों का गंभीर उल्लंघन किया।


यह भी पढ़ें – Deepika ने पहले सोशल मीडिया से Post Delete कर सबको चौंकाया, फिर दी नए साल की बधाई

कोर्ट ने कहा है – कंगना ने तीन फ्लैट को एक यूनिट में बदला है। उन्होंने संक एरिया, डक्ट एरिया और आम रास्ते को भी अपनी सहूलियत अनुसार कवर कर लिया। इसे स्वीकृत योजना का गंभीर उल्लंघन माना जाएगा। आदेश में ये भी बताया गया है कि कंगना रनौत ये साबित नहीं कर पाईं कि किस तरह से बीएमसी (BMC) का नोटिस कानूनी रूप से गलत है। ऐसे में उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया और उन्हें किसी भी तरह की राहत नहीं दी जाएगी। जब कंगना रनौत के वकील ने इस बात पर आपत्ति जाहिर की कि बीएमसी की तरफ से नोटिस मे कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया, इस पर बीएमसी के वकील (lawyer) ने कहा कि नोटिस में आठ गंभीर उल्लंघनों का उल्लेख किया गया था। नोटिस में कहा गया था कि छज्जे को बालकनी की तरह इस्तेमाल किया गया, वहीं कई जगहों पर अवैध निर्माण भी देखा गया।

हायर कोर्ट तक लड़ाई जारी रखेंगे : कंगना

बता दें कि ये मामला साल 2018 का है जब बीएमसी की तरफ से बताया गया था कि मुंबई के खार इलाके में जो बिल्डिंग बनी है, उसमें नक्शे से इतर काफी बदलाव किए गए। इसी बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर पर कंगना ने भी तीन फ्लैट खरीद रखे हैं। उस समय बीएमसी की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया था। फिलहाल कोर्ट से मिले इस बड़े झटके के बाद अब कंगना रनौत बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख करने वाली हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वहां उन्हें राहत मिल जाएगी। कंगना ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘महाविनाशकारी सरकार का फेक प्रोपैगंडा, मैंने कोई फ्लैट नहीं जोड़े हैं। पूरी बिल्डिंग ही इसी तरह बनी हुआ है। हर फ्लोर पर एक अपार्टमेंट, जैसा कि मैंने यह खरीदा था। बीएमसी पूरी बिल्डिंग में केवल मुझे ही परेशान कर रही है। हम हायर कोर्ट तक लड़ाई जारी रखेंगे।’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है