Covid-19 Update

2,21,604
मामले (हिमाचल)
2,16,608
मरीज ठीक हुए
3,709
मौत
34,093,291
मामले (भारत)
241,684,022
मामले (दुनिया)

मल्टी-क्लाउड अगले 20 वर्षो के लिए डिजिटल बिजनेस मॉडल है: वीएमवेयर सीईओ

'क्लाउड-फर्स्ट' दृष्टिकोण के बारे में नहीं बल्कि यह 'क्लाउड-स्मार्ट' होने के बारे में है

मल्टी-क्लाउड अगले 20 वर्षो के लिए डिजिटल बिजनेस मॉडल है: वीएमवेयर सीईओ

- Advertisement -

नई दिल्ली। जिस तरह सभी आकार के संगठन भारत में नए सामान्य पोस्ट-महामारी में खुद को सुदृढ़ करते हैं, मल्टी-क्लाउड अगले 20 वर्षों के लिए डिजिटल बिजनेस मॉडल होगा। उद्यम सॉफ्टवेयर प्रमुख वीएमवेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रघु रघुराम ने इसकी जानकारी दी। आज औसत संगठन अपने व्यवसाय को चलाने के लिए लगभग 500 एप्लिकेशन चला रहा है और उन ऐप्स को क्लाउड्स में वितरित किया जाता है।

यह भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय बाजार में डीजल-पेट्रोल के बाद गैस की कीमतों के बढ़ने का अनुमान, जेब पर पड़ेगा असर

‘वीएमवर्ल्ड 2021’ की वार्षिक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान रघुराम ने कहा, “यह अब ‘क्लाउड-फर्स्ट’ दृष्टिकोण के बारे में नहीं बल्कि यह ‘क्लाउड-स्मार्ट’ होने के बारे में है। संगठनों को अपने रणनीतिक व्यावसायिक लक्ष्यों के आधार पर ‘सही’ क्लाउड चुनने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “हम अपने ग्राहकों से मिलने और उन्हें जहां वे जाना चाहते हैं, वहां ले जाने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात हैं। हम हर संगठन को अपने नवाचार को तेज करने और मल्टी-क्लाउड युग में अपने भाग्य को नियंत्रित करने की शक्ति देते हैं।”

वीएमवेयर के 75 प्रतिशत ग्राहक दो या अधिक सार्वजनिक क्लाउड्स पर निर्भर हैं और 40 प्रतिशत तीन या अधिक का उपयोग कर रहे हैं।यह बहु-क्लाउड दृष्टिकोण ऐप वेग और नवीनता को बढ़ाता है और संगठनों को अधिक चुस्त और लचीला बनाने की अनुमति देता है। हालांकि, अतीत में किसी भी संगठन द्वारा प्रबंधित किए गए किसी भी चीज की तुलना में एक बहु-क्लाउड वातावरण कहीं अधिक विविध, जटिल और वितरित है। यह जटिलता अक्सर तेजी से आगे बढ़ने और जोखिम के प्रबंधन के बीच ट्रेड-ऑफ को मजबूर करती है, जिसके परिणामस्वरूप लागत में वृद्धि करते हुए धीमी गति से निष्पादन होता है। कंपनी ने ‘वीएमवेयर क्रॉस-क्लाउड सर्विसेज’ के लॉन्च के साथ ग्राहकों को मल्टी-क्लाउड युग में नेविगेट करने में मदद करने के लिए अपनी रणनीति की घोषणा की है। एकीकृत सेवाओं का यह समूह डिजिटल व्यवसायों के लिए क्लाउड के लिए एक तेज और स्मार्ट मार्ग प्रदान करने में मदद करेगा, जिससे ग्राहकों को स्वतंत्रता और लचीलेपन के साथ किसी भी क्लाउड पर ऐप्स बनाने, चलाने और बेहतर सुरक्षित ऐप्स की क्षमता प्रदान होगी।

कंपनी ने वीएमवेयर क्लाउड के लिए नई प्रगति की घोषणा की है, जो मल्टी-क्लाउड कंप्यूटिंग इन्फ्रास्ट्रक्च र है जो ग्राहकों को अपने एंटरप्राइज ऐप्स को लगभग आधे समय और आधे से भी कम समय में क्लाउड पर ले जाने में सक्षम बनाता है। वीएमवेयर ने अपने ‘वीएमवेयर तंजु’ पोर्टफोलियो को भी उन्नत किया है ताकि बड़े पैमाने पर अनुप्रयोगों के प्रबंधन और संचालन को सक्षम किया जा सके और डेवलपर्स को किसी भी क्लाउड पर ऐप्स बनाने और तैनात करने की स्वायत्तता प्रदान की जा सके।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है