Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

Mandi: बाहर से आने वाले गलतफहमी में ना रहें, प्रशासन की है पैनी नजर

Mandi: बाहर से आने वाले गलतफहमी में ना रहें, प्रशासन की है पैनी नजर

- Advertisement -

मंडी। जिला में वेब बेस्ड बॉर्डर निगरानी प्रणाली (Monitoring System) के जरिए जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी की जा रही है। आधुनिक तकनीक आधारित इस प्रणाली से अन्य राज्यों व जिलों से जिला मंडी (Mandi) में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड (Record) जिला की सीमा पर ही सॉफ्टवेयर में दर्ज करने की व्यवस्था बनाई गई है। इससे उनके स्वास्थ्य की स्थिति व होम क्वारंटाइन (Home quarantine) को लेकर उनकी प्रभावी निगरानी की जा सकेगी। जिला की सीमाओं पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर, वे कहां से आए और कहां जा रहे हैं जैसी पूरी जानकारी प्रवेश द्वार पर ही अपलोड कर रहे हैं। साथ ही वहां सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Palampur में फंसे 400 कश्मीरी मजदूरों की हुई घर वापसी, 14 बसों में रवाना


सॉफ्टवेयर में अपलोड होने के तुरंत बाद यह जानकारी संबंधित एसडीएम और बीडीओ (SDM BDO) के साथ शेयर हो जाती है और वहां से संबंधित ग्राम पंचायत प्रधान और शहरी निकायों में संबंधित वार्ड पार्षद को तुरन्त साझा की जा रही है। एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने बताया कि इस सूचना को जमीनी स्तर तक साझा करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी संबंधित अधिकरी-कर्मचारी व जनप्रतिनिधि बाहर से आने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन बारे जागरूक करें। यह भी तय हो कि वे 28 दिन के अनिवार्य होम क्वारंटाइन का ठीक से पालन करें। साथ ही उनकी स्वास्थ्य संबंधी निगरानी भी की जा सके। पंचायत और नगर निकाय के प्रतिनिधियों को सर्विलांस मेंबर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में 6396 गाड़ियों में बाहरी राज्यों से Himachal में दाखिल हुए 23361 लोग

बता दें कि मंडी जिला में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus)  का एक भी मामला सामने नहीं आया है। जिला से तब्लीगी जमात में शामिल होने गए तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन वह दिल्ली से वापस मंडी ना आकर सीधे उना जिला चले गए थे। मंडी जिला अभी तक कोरोना के कहर से सुरक्षित बचा हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है