Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग के हैं इरादे, उससे पहले जरूर ध्यान में रखें ये खास बातें

घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग के हैं इरादे, उससे पहले जरूर ध्यान में रखें ये खास बातें

- Advertisement -

इन दिनों कोरोना वायरस के खौफ की वजह से सभी घर पर बंद हैं। बाहर कुछ भी सामान लेने के लिए नहीं जा सकते तो ऐसे में काम आती है ऑनलाइन शॉपिंग। ऑनलाइन शॉपिंग (Online shopping) करना मार्केट जाने की मेहनत तो बचाता ही है साथ ही अलग-अलग वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स से जुड़े कई आकर्षक डिस्काउंट पैसे भी काफी बचा लेते हैं। हालांकि, अगर कुछ बातों का ध्यान न रखा जाए तो सहूलियत देने वाली ये चीज मुश्किल का सबब बन जाएगी। हम आपको बताते हैं कि आपको ऑनलाइन शॉपिंग करते समय किन सावधानियों (Precautions) को ध्यान में रखना चाहिए …

 

  1. डिस्काउंट के लालच या सिर्फ आकर्षक विज्ञापन देखकर किसी वेबसाइट से शॉपिंग न करें। ऐसा करना आपको फ्रॉड का शिकार भी बना सकता है। बेहतर यही है कि नामी व क्रेडिशियल वेबसाइट्स से सामान लिया जाए।’एक के साथ छह फ्री…
  2. 200 में 7 का कॉम्बो….’ इस तरह के ऑफर्स के फेर में न पड़ें। अगर प्रॉडक्ट क्वॉलिटी वाला है तो कोई भी कंपनी इस तरह के ऑफर तो कतई नहीं देगी। भले ही वह पैसों में डिस्काउंट या कॉम्बो पर थोड़ी छूट दे सकती है लेकिन ऐसे असंभव से लगने वाले ऑफर्स वह नहीं देगी।
  3. सामान सिलेक्ट कर लें तो उसे खरीदने से पहले रिव्यू जरूर पढ़ें। इससे आपको न सिर्फ उस प्रोडक्ट के बारे में बल्कि इसे भेजने वाले मर्चेंट के बारे में भी रिव्यू मिल जाएंगे। अगर रिव्यू ठीक नहीं है तो बिल्कुल भी रिस्क न लें और अपने जरूरत के प्रॉडक्ट का वेबसाइट पर कोई दूसरा ऑप्शन तलाशें।

प्रॉडक्ट रिटर्न से लेकर डिलिवरी से जुड़े टर्म्स ऐंड कंडीशन जरूर पड़ें। यह इसलिए जरूरी हो जाता है क्योंकि सामान आपके पास किसी सेकंड या थर्ड सोर्स से आ रहा है। अगर सामान सही तरह से डिलिवर नहीं हुआ या गलत डिलिवर हुआ तो दोनों ही स्थिति में आपको इन पॉलिसी का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

ऑनलाइन शॉपिंग में सबसे ज्यादा डर रहता है एक्सपायर हो चुके सामान के डिलिवर होने का। इससे बचने के लिए उसकी एक्सपायरी डेट ऑर्डर करने से पहले ही जरूर चेक करें। अगर किसी प्रॉडक्ट के आगे एक्सपायर होने की डेट नहीं लिखी है तो उसे लेने का रिस्क न लें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है