Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

JNU हिंसा के विरोध में लहरा दिया ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर, अब सफाई देकर माफी मांग रही

JNU हिंसा के विरोध में लहरा दिया ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर, अब सफाई देकर माफी मांग रही

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार को हुई हिंसा के बाद देश भर में इस मसले को लेकर आवाज बुलद की गई और इसकी निंदा की गई। इसी सिलसिले में मुंबई में भी जेएनयू हिंसा के खिलाफ सोमवार को एक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया गया। यहां निकाली गई रैली में से एक तस्वीर सामने आई जो काफी अलग सी नजर आ रही थी, इस तस्वीर की कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर इसकी निंदा भी की गई। दरअसल इस तस्वीर में जेएनयू हिंसा के खिलाफ निकाली गई रैली में एक लड़की ‘फ्री कश्मीर’ (Free Kashmir) का पोस्टर (Poster) लिए नजर आ रही थी। इस लड़की की पोस्टर सहित तस्वीर सामने आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित कई लोगों ने इस पर अपनी आपत्ति जाहिर की।

अब आपको बता दें कि इस पोस्टर को लिए नजर आ रही लड़की का नाम महक मिर्जा प्रभु है। इस पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद इस लड़की ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी करके विवाद पर सफाई दी है। महक ने बताया है कि वह पेशे से एक लेखिका हैं। वह कश्मीर से नहीं हैं, बल्कि महाराष्ट्र की ही रहने वाली हैं। उनके पोस्टर के बाद सोशल मीडिया पर जिस तरह से विवाद हुआ है, इससे उन्हें झटका लगा है। इसके पीछे कोई एजेंडा या मोटिव नहीं था।


महक ने इस मसले पर लिखा कि इस प्लेकार्ड का मतलब था- खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी, इंटरनेट लॉकडाउन से आजादी। मैं मूलभूत संवैधानिक अधिकार के समर्थन में आवाज उठा रही थी। महक ने लिखा कि इस पोस्टर से जिस तरह का असर हो सकता है और जो विवाद हुआ, इसके लिए वे खेद जताती हैं। उन्होंने कहा कि वे एक आर्टिस्ट हैं और मानवीय संवेदना में भरोसा रखती हैं। उन्होंने कहा- कृपया इस बात को सामने रखें ताकि नफरत के ऊपर मोहब्बत की जीत हो सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है