Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

हिमाचल से बड़ी #Corona अपडेटः 104 स्कूली छात्र निकले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मंडी जिला के तिब्बती स्कूल में 101 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए

हिमाचल से बड़ी #Corona अपडेटः 104 स्कूली छात्र निकले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में कोरोना (#Corona) का कहर जारी है। हर रोज सैकड़ों मामले आ रहे हैं और कई लोगों की जान भी जा रही है। इसी बीच हिमाचल के मंडी जिला से बड़ी कोरोना अपडेट सामने आई है। राज्य में एक साथ 104 विद्यार्थियों (Students) के कोरोना संक्रमित पाए जाने का मामला सामने आया है। इससे अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों में भी हड़कंप मच गया है।
जोगिंद्रनगर के सोझा तिब्बती स्कूल में 101 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि तीन संक्रमित छात्र  कोट स्कूल (School) के हैं। तिब्बती स्कूल के छात्र बाहरी राज्यों से यहां पढ़ने आए हैं। ये छात्र लद्दाख, अरुणाचल और असम सहित अन्य राज्यों से आए हैं। अभी हाल ही में पहुंचे हैं। एहतियात के तौर पर छात्रों के सैंपल लिए गए थे। सैंपल जांच में 101 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। पर किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। पूरे परिसर को आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग रख छात्रों के स्वास्थ्य पर पूरी नजर रख रहा है। मामले की पुष्टि सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने की है।

यह भी पढ़ें :- #Corona Update: हिमाचल में आज अब तक 188 ठीक, 44 कम नए मामले- दो की मृत्यु

बता दें कि शुक्रवार को भी धर्मपुर (Dharampur) उपमंडल की एक छात्रा स्कूल से वापस आने के बाद पॉजिटिव पाई गई थी। बीमार होने के बाद छात्रा की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में करीब तीन दर्जन शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। सोशल मीडिया में स्कूलों को खोलने को लेकर सरकार को यूजर्स की तीखी टिप्पणियों का सामना भी करना पड़ रहा है। छात्रों के संक्रमित होने का खुलासा उस समय हुआ, जब स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए संक्रमितों की अलग-अलग सूचियां जारी की गईं।  गौरतलब है कि जयराम सरकार के निर्णय के बाद दो नवंबर से 9वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों की नियमित क्लासें लगाईं जा रही हैं। वहीं, कॉलेज की क्लासें भी शुरू हो गईं हैं। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते कम छात्र ही स्कूल आ रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि समय गुजरने के साथ स्कूलों में छात्रों की संख्या में इजाफा होगा। अगर स्कूलों से शिक्षकों और छात्रों के पॉजिटिव आने के मामले आते रहेंगे तो आने वाले समय में भी छात्रों के स्कूलों की तरफ रूख करने की उम्मीद कम है। उधर, जानकारी यह भी है कि विधायक राकेश जम्वाल के पिता भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है