Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

जहांगीरपुरी हिंसा : अब तक 14 गिरफ्तार, अंसार को बताया जा रहा है मास्टरमाइंड

नुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा

जहांगीरपुरी हिंसा : अब तक 14 गिरफ्तार, अंसार को बताया जा रहा है मास्टरमाइंड

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 14 संदिग्धों में से एक अंसार को सांप्रदायिक झड़पों का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। जहांगीरपुरी हिंसा में नया खुलासा हुआ है। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने गोली भी चलाई थी, जो एक एएसआई को लगी। बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी, जिससे पिस्तौल भी बरामद की गई है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः बीच सड़क युवती ने जूती से कर दी डिलीवरी ब्वॉय की पिटाई, आखिर क्या था माजरा

सूत्रों के अनुसार, स्थानीय बदमाश अंसार ने कथित तौर पर अपराध की साजिश रची थी। हम अंसार से पूछताछ कर रहे हैं। उसे अन्य लोगों के बीच पकड़ा गया था। हम उसके कॉल विवरण रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं। अभी तक वह मुख्य संदिग्ध है। उन्होंने कहा कि दो जुलूस गुजर चुके थे और यह तीसरा जुलूस था जिसे अंसार और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर रोका था।

शुरुआत में पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लिया था और बाद में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्राथमिकी में अंसार का नाम लिया गया है, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास है। अंसार ने कथित तौर पर लोगों को जुलूस रोकने के लिए उकसाया और पथराव करने को कहा। उन्होंने इसकी पहले से योजना बनाई थी। अंसार उनका नेतृत्व कर रहे थे। पथराव कर रहे लोगों ने एक दुकान को लूट लिया।

जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल की शाम हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव के बाद हिंसा भड़क गई. दो पक्षों की ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई और उपद्रवियों ने कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। दिल्ली पुलिस के पीआरओ अन्येश रॉय ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है, जहांगीरपुरी समेत दिल्ली के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने इस घटना के संबंध में अब तक 14 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से बात की और हालात को नियंत्रण में करने के निर्देश दिए।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है