हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

एचआरटीसी में भरे जाएंगे चालकों के 250 पद, संशोधित वेतनमान भी जल्द मिलेगा

एचआरटीसी में भरे जाएंगे चालकों के 250 पद, संशोधित वेतनमान भी जल्द मिलेगा

- Advertisement -

धर्मशाला। परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर (Minister Bikram Thakur) की अध्यक्षता में आज एचआरटीसी निदेशक मंडल की बैठक धर्मशाला में हुई। इस बैठक में  एचआरटीसी में चालकों के 250 पद भरने का निर्णय लिया गया।   आज की बीओडी में इन पदों को भरने की मंजूरी दी गई। बैठक के बाद परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत को दौरान कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 तक एचआरटीसी 1,300 करोड़ के घाटे में है। बीते वित्तीय वर्ष में 133 करोड़ का घाटा हुआ है। इससे कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने में देरी हो रही है। शीघ्र संशोधित वेतनमान कर्मचारियों को दिया जाएगा। हालांकि, संशोधित वेतनमान देने से सरकार पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। इसके अलावा हिमाचल में एचआरटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी। एचआरटीसी के बेड़े में 206 बसें पहले शामिल की गई थीं। अब 350 नई बसें शामिल की गई हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बल्क ड्रग पार्क (Bulk Drug Park) खोलने के लिए केंद्र सरकार ने हामी भरी है। ऊना (Una) जिला के हरोली में इस बल्क ड्रग पार्क की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा इस योजना से 15 हजार से 20 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि हिमाचल के लिए राष्ट्रीय महत्व की इस परियोजना का आवंटन वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि यह राज्य में कई वर्षों के लिए फार्मा फॉर्मूलेशन इकाइयों के प्रतिधारण के साथ.साथ स्थानीय रोजगार के अवसर सुनिश्चित करेगा।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने प्रतिभा सिंह को दिया बीजेपी में आने का न्योता, कहा-वहां संकट में नेतृत्व

परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी की बसों में सेफगार्ड ट्रेकिंग सिस्टम भी स्थापित किया गया है, जिसकी पूरे देश भर में सराहना की गई है। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि परिवहन निगम 1000 करोड़ से अधिक घाटे में है। पिछले चार सालों 3,546 कर्मचारियों को नई नियुक्तियां दी है व दुर्घटना में मारे गए कर्मचारिओं के 17 लोगों को भी नोकरी दी है। इसके साथ चालक तथा परिचालक के आकस्मिक निधन पर उनके परिजनों को तीन महीने के भीतर रोजगार उपलब्ध करवाने का निर्णय भी लिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है