Covid-19 Update

2,22,638
मामले (हिमाचल)
2,17,405
मरीज ठीक हुए
3,720
मौत
34,188,229
मामले (भारत)
244,354,428
मामले (दुनिया)

Instagram में अब 50 लोग एकसाथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग, आया नया Feature

Instagram में अब 50 लोग एकसाथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग, आया नया Feature

- Advertisement -

नई दिल्ली। आपकी पसंदीदा फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम में कुछ बदलाव किए गए हैं। इंस्टाग्राम (Instagram) में ही अब नए मैसेंजर रूम क्रिएट जा सकते हैं और फ्रेंड्स को इनवाइट भी किया जा सकता है। फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom से मुकाबले के बीच पिछले महीने पेश किया था। फेसबुक ने उस वक्त जानकारी दी थी कि मैसेंजर रूम्स को इंस्टाग्राम में इंटीग्रेट किया जा रहा है और अब इसे लाइव कर दिया गया है। मैसेंजर रूम्स इंटीग्रेशन के जरिए यूजर्स प्राइवेट वीडियो चैट रूम्स क्रिएट कर सकते हैं। जहां 50 पार्टिसिपेंट्स तक ज्वॉइन कर सकते हैं। यहां तक कि वे भी लोग जुड़ सकते हैं, जिनके फेसबुक अकाउंट नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: गुस्सा कम करना है तो चांदी के गिलास में पीएं पानी

इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अब आप इंस्टाग्राम पर मैसेंजर रूम्स (Messenger rooms) क्रिएट कर सकते हैं और किसी को भी ज्वॉइन करने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं। अब आप एक नया रूम बना सकते हैं और इंस्टाग्राम पर फ्रेंड्स को इनवाइट कर सकते हैं। इसके बाद आपको मैसेंजर में ले जाया जाएगा। जैसा कि हमने ऊपर बताया कि 50 लोग तक रूम को ज्वॉइन कर सकते हैं। साथ ही आप रूम को लॉक भी कर सकते हैं ताकी कोई और ना ज्वॉइन ना कर सके।

यह भी पढ़ें: नाश्ते में ये गलतियां पड़ सकती है आप पर भारी

इंस्टाग्राम द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में नए फीचर के लिए स्टेप्स को दिखाया गया है। इसके लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज में जाना होगा। यहां वीडियो चैट आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद क्रिएट अ रूम सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप अपने फ्रेंड्स को रूम्स के लिए इनवाइट सेंड कर सकते हैं। इसके बाद इंस्टाग्राम एक रूम क्रिएट करेगा और इसका एक लिेंक शो करेगा। इसके अलावा यहां ज्वॉइन रूम या सेंड लिंक का ऑप्शन मिलेगा। अगर आप ज्वॉइन रूम में टैप करेंगे तो इंस्टाग्राम आपको रूम को मैसेंजर ऐप में ओपन करने के लिए पूछेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है