Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

90 साल की दादी रोज सुबह साढ़े चार बजे उठ बनाती है 120 आवारा कुत्तों को खाना

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो, हर कोई हो रहा सरप्राइज

90 साल की दादी रोज सुबह साढ़े चार बजे उठ बनाती है 120 आवारा कुत्तों को खाना

- Advertisement -

आजकल नौजवान भी सुबह-सवेरे उठने पर आनाकानी करते हैं। यूं तो भले रात के दो बजे तक मोबाइल पर पबजी खेलते रहें। सारी चाहे फेसबुक (Facebook) पर चैटिंग करते रहें मगर सुबह के चार बजे ही वे गहरी नींद के आगोश में चले जाते हैं। ऐसे में उनको कोई जगाना चाहे तो वो नहीं जागते और कभी-कभार झल्ला भी उठते हैं और उनके गुस्से का अकसर शिकार होना पड़ता। मगर आइए आज हम आपको एक 90 साल की दादी की अजब कहानी बताते हैं जो रोज सुबह साढ़े चार बजे उठकर 120 आवारा कुत्तों (stray dogs) को खाना बनाती है। आज का दौर ऐसा है कि कोई अपने घर के सदस्यों के लिए सुबह उठकर खाना नहीं बनाना चाहता मगर इस दादी का जज्बा देखिए जो उन कुत्तों के लिए खाना बनाती है जो आवारा हैं और गली-कूचों में फिरते रहते हैं।

यह भी पढ़ें- नहीं पहनने चाहिए सोने के बिछुए, वैवाहिक जीवन पर पड़ता है संकट

आपने ऐसी कहानियां तो बहुत सुनी होंगी उसको अपने कुत्ते से बेइंतहा प्यार (infinite love) है। वह उसका बहुत ही ध्यान रखता है। वे सिर्फ पालतू कुत्तों का ही ध्यान रखते हैं, मगर यह दादी उन बेजुवान जानवरों का ख्याल रख रही है जो सड़कों पर जिंदगी जी रहे हैं और कभी-कभार तो किसी तेज रफ्तार गाड़ी की चपेट में आने से मर भी जाते हैं। 90 साल की दादी की अजब कहानी बताते हैं जो रोज सुबह साढ़े चार बजे उठकर 120 आवारा कुत्तों को खाना बनाती है। कनक नाम की 90 वर्षीय इस दादी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर उनकी पोती सना ने शेयर किया है। वो बताती हैं कि उनकी दादी के कई मेजर ऑपरेशन हो चुके हैं। वो कई बार बेडरेस्ट पर जा चुकी हैं लेकिन उन्होंने अपने और अपने इन प्यारे डॉग्स के बीच किसी तरह की मुश्किल हालात को नहीं आने दिया। वो आज भी रोज सुबह साढ़े चार बजे उठती हैं और उनके लिए खाना बनाती हैं।

सना अपनी दादी का एनजीओ Paws in Puddle चलाती हैं और कुत्तों को खाना खिलाती हैं, यहां तक कि उनका ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। बता दें कि दादी की कहानी को Humans of Bombay ने भी शेयर किया था। उन्होंने आवारा डॉग्स के लिए एक शेल्टर भी खोला।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है