Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

जल्द ही आपको दादी की आवाज में सुनने को मिलेगी कहानियां

अमेजन एक नए फीचर पर कर रहा है काम जो आवाज की नकल कर देगा

जल्द ही आपको दादी की आवाज में सुनने को मिलेगी कहानियां

- Advertisement -

अमेजन एक नए एलेक्सा फीचर पर काम कर रहा है जो वर्चुअल असिस्टेंट को आपके परिवार के सदस्य की आवाज की नकल करने देगा और फिर सोते समय आपकी पसंदीदा सोने की कहानियां भी सुनाएगा। अमेजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और एलेक्सा के हेड साइंटिस्ट रोहित प्रसाद ने कहा कि हम निस्संदेह एआई के स्वर्ण युग में जी रहे हैं, जहां हमारे सपने और साइंस फिक्शन हकीकत बनते जा रहे हैं। लास वेगास में कंपनी के वार्षिक ‘री: मार्स’ सम्मेलन में प्रसाद ने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए एलेक्सा टीम ने सिर्फ एक मिनट के भाषण का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें:अब माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर करेगा आपके उपकरणों की ऑनलाइन सुरक्षा

प्रसाद ने दर्शकों को बताया, “इसके लिए ऐसे आविष्कारों की आवश्यकता थी जहां हमें एक मिनट से भी कम समय की रिकॉर्डिंग बनाम स्टूडियो में रिकॉर्डिंग के घंटों के साथ उच्च गुणवत्ता वाली आवाज का उत्पादन करना सीखना था।” एक प्रस्तुति के दौरान, एक बच्चे ने पूछा, “एलेक्सा, क्या मुझे दादी की आवाज में जादूगर की कहानी पूरी सुना सकती हो?” एलेक्सा ने हां कहा और फिर तुरंत अपनी आवाज बदल दी, जो वास्तविक जीवन में बच्चे की दादी की तरह लग रही थी। एलेक्सा फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है।

अमेजन ने 20 जुलाई को डेवलपर्स के लिए अपने वार्षिक एलेक्सा लाइव कार्यक्रम की मेजबानी करने की घोषणा की है और हम इसके बारे में और अधिक सुन सकते हैं। एलेक्सा लाइव 2022 उपस्थित लोगों को अगली पीढ़ी के ‘एंबिएंट इंटेलिजेंस’ को शक्ति प्रदान करने वाले विज्ञान के पीछे एक गहरा गोता लगाएगा। एलेक्सा में बिजनेस टू बिजनेस और डेवलपर मार्केटिंग के निदेशक केली वेनजेल ने कहा, “एम्बिएंट कंप्यूटिंग के लिए हमारी दृष्टि एलेक्सा और हमारे सभी भागीदारों के बीच व्यापक सहयोग से ही महसूस की जा सकती है।” दुनिया भर के ग्राहकों के पास अब लाखों एलेक्सा डिवाइस हैं। लोग एलेक्सा का उपयोग अपने पसंदीदा गाने चलाने, लेटेस्ट सुर्खियों को पढ़ने, अपने लिविंग रूम में रोशनी कम करने और बहुत कुछ करने के लिए कर रहे हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है