×

Opinion Poll : पश्चिम बंगाल में सत्ता कब्जाने और असम में बचाने में कामयाब होगी BJP?

Opinion Poll : पश्चिम बंगाल में सत्ता कब्जाने और असम में बचाने में कामयाब होगी BJP?

- Advertisement -

नई दिल्ली। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में चुनावों (Election) का ऐलान हो गया। पश्चिम बंगाल में जहां बीजेपी (BJP) ने सत्ता तक पहुंचने में पूरा जोर लगा दिया है तो वहीं असम (Assam) में बीजेपी अपनी सरकार को फिर से रिपीट करवाने के लिए जोर लगा रही है। अब जो ओपिनिय पोल (Opinion Poll) सामने आए हैं उसके मुताबिक बीजेपी पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 100 से ज्यादा सीटें तो जीत सकती है, लेकिन सत्ता पर नहीं पहुंच सकती। ओपिनिय पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल (West Bengal Opinion Poll) में सत्ता पर फिर से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ही काबिज होंगी। इसके अलावा ओपिनियन पोल के मुताबिक असम में बीजेपी सरकार की फिर से सत्ता में बनी रह सकती है, जबकि तमिलनाडु में कांग्रेस के लिए खुशखबरी है


यह भी पढ़ें : अनुराग का तंज- संसद से सड़क तक कांग्रेस ने अपने कारनामों से बनाएं कई रिकार्ड

एबीपी-सीएनएक्‍स के पोल के मुताबिक, टीएमसी (TMC) पश्चिम बंगाल में सत्‍ता बचाने में कामयाब हो सकती है। यही नहीं, टीएमसी अपने दम पर ही बहुमत भी हासिल करवा सकती है। पोल के मुताबिक टीएमसी 146 से 156 सीटें और बीजेपी 112 से 122 सीटें जीत सकती है। बीजेपी के पश्चिम बंगाल में दूसरे नंबर पर रहने का अनुमान है। एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक केरल में लेफ्ट की सरकार फिर से रिपीट होगी। एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक असम में बीजेपी को 68 से 76 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा ओपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस (Congress) गठबंधन को असम में 43 से 51 सीटें हासिल होंगी, जबकि अन्य दलों के खाते में पांच से दस सीटें जाएंगी। तमिलनाडु में ओपिनियन पोल के मुताबिक डीएमके-कांग्रेस गठबंधन 154 से 162 सीटें जीत सकता है। इसके अलावा बीजेपी0एआईएडीएमके के गठबंधन को 58 से 66 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि एलडीएफ के खाते में 8 से 20 सीटें रहेंगी।

बंगाल में ममता सीएम पद की पहली पसंद

पश्चिम बंगाल में सीएम ( West Bengal CM) के लिए पहली पसंद लोग किसे मानत हैं। इस सवाल पर 56 फीसदी लोगों ने सीएम ममता बनर्जी को ही सीएम पद की पहली पसंद बताया है। इसके अलावा 25 फीसदी लोगों ने दिलीप घोष और नौ फीसदी लोगों ने मुकुल रॉय सीएम के लिए अपनी पसंद बताया है। इसके अलावा बीजेपी की पामेला के कोकीन केस में गिरफ्तार होने पर पश्चिम बंगाल में 47 फीसदी लोगों ने माना है कि इससे बीजेपी को नुकसान होगा, जबकि 34 फीसदी लोगों का कहना है कि इससे बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होगा। ओपिनियन पोल के मुताबिक केरल में वामपंथी दलों की सत्ता बची रहेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है