×

CU के सभी कैंपस दो मार्च तक बंद, रजिस्ट्रार के घर धरना देने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता

CU के सभी कैंपस दो मार्च तक बंद, रजिस्ट्रार के घर धरना देने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता

- Advertisement -

धर्मशाला। केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला, शाहपुर और देहरा कैंपस ( Central University Campus) को दो मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। यानी दो मार्च कर सीयू के किसी भी कैंपस (Central University Campus Closed) में ना तो पढ़ाई होगी ना ही कार्यालय खुलेंगे। केंद्रीय विश्वविद्यालय ने कैंपस बंद करने का कारण छात्र अशांति बताया है। ऐसे में जब विश्वविद्यालय कैंपस बंद कर दिए गए हैं तो बुधवार को एबीवीपी सीयू के रजिस्ट्रार (CU Registrar) के घर धरना देने पहुंच गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन (ABVP Protest) किया।


यह भी पढ़ें :- कॉलेज में खाली पदों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे ABVP कार्यकर्ता

आपको बता दें कि जहां पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन (ABVP Protest) किया वहां केंद्रीय विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार (Central University Registrar) किराए पर कमरा लेकर रह रहे हैं। दरअसल बीते रोज भी एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं ने देहरा और धर्मशाला में प्रदर्शन किया था। इसके बाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने कैंपस को दो मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए थे। इसके पीछे छात्र अशांति की बात कही गई थी। इसलिए छात्रों की मांगों के लिए आज एबीवीपी कार्यकर्ता रजिस्ट्रार के आवास पर धरना देने पहुंचे।

इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष वैभव खरवाल ने कहा कि छात्रों की परीक्षाएं नजदीक आ चुकी हैं। ऐसे में रातों रात ऐसी क्या जरूरत पड़ गई कि अधिसूचना जारी कर दो मार्च तक विश्वविद्यालय को दो मार्च कर बंद कर दिया गया। एबीवीपी ने कहा कि सीयू में विद्यार्थी पढ़ने के लिए आए हैं, लेकिन फिर भी मूलभूत सुविधाओं के लिए मांग उठाना कहीं से भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों से देहरा में आकर विद्यार्थियों से बात करने और उनकी समस्याएं देखने का आग्रह किया गया था, लेकिन वो भी नहीं किया गया। इसलिए विद्यार्थी मजबूरी में केंद्रीय विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के घर रोष जताने पहुंचे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है