×

Himachal में एबीवीपी 15 दिन तक करेगी प्रदर्शन, आखिर क्या हैं उनकी मांगे, जाने

आज से शुरू हुआ धरना प्रदर्शन 7 अप्रैल तक रहेगा जारी, मांगे ना मानने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Himachal में एबीवीपी 15 दिन तक करेगी प्रदर्शन, आखिर क्या हैं उनकी मांगे, जाने

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल के बिलासपुर जिला में अपनी मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन (Protest) आज से शुरू होकर अगले 7 अप्रैल तक पूरे प्रदेश भर में चलता रहेगा। बिलासपुर में मीडिया से बात करते हुए जिला संयोजक पार्थ शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों की मांगों (Demands) को लेकर पूरे प्रदेशभर में प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे है। जिनमें बिलासपुर (Bilaspur) जिला को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि 24 मार्च कॉलेज प्रधानाचार्य के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा है।


यह भी पढ़ें: प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं ने नियुक्ति को लेकर विधानसभा के बाहर किया प्रदर्शन

 

 

इसके साथ ही 25 मार्च को मास ई-मेल कैंपेन, 30 मार्च को इकाई स्तर पर धरना प्रदर्शन, पहली अप्रैल को पर्चा वितरण, 5 अप्रैल को हस्ताक्षर अभियान व 9 अप्रैल को सभी जिला केंद्रों पर धरना प्रदर्शन व डीसी व एसडीएम (SDM) के माध्यम से सीएम जयराम को ज्ञापन भी प्रेषित सौंपा जाएगा। पत्रकारों को जानकारी देते हुए जिला संयोजक पार्थ शर्मा ने बताया कि 20 व 21 मार्च को दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पालमपुर (Palampur) में आयोजित की गई थी। जिसमें संगठनात्मक विषयों की समीक्षा व आगामी समय में की जाने वाली संगठनात्मक व आंदोलनात्मक गतिविधियों को लेकर योजना बनाई गई है।

यह है प्रमुख मांगे

विद्यार्थी परिषद ने मांग उठाई है कि परीक्षा परिणामों में देरी व पेपर चेकिंग प्रक्रिया में गड़बडिय़ों को शीघ्र दूर किया जाए। केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य शीघ्र किया जाए। प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षक व गैर शिक्षक के रिक्त पदों को भरा जाए। साथ ही छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव को शीघ्र बहाल किया जाए। फर्जी डिग्री मामले व भ्रष्टाचार में संलिप्त सभी निजी विश्वविद्यालयों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। वहींए अंतिम मांग कोरोना काल में सभी स्कूलों में बढ़ी हुई फीसों को शीघ्र वापस लिया जाए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अगर इन मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो विद्यार्थी परिषद सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन से भी परहेज नहीं करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है