Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दफ्तर में अचानक पहुंचे कृषि उपनिदेशक, चपरासी छोड़कर सब गायब

किसानों ने की थी जिला कृषि उपनिदेशक से शिकायत

हिमाचल: दफ्तर में अचानक पहुंचे कृषि उपनिदेशक, चपरासी छोड़कर सब गायब

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले के गोहर में विषयवाद विशेषज्ञ कार्यालय के बाबुओं को गैरहाजर (Absent) रहना भारी पड़ा। कृषि उपनिदेशक मंडी डॉ. राजेश डोगरा ने बुधवार को कार्यालय (Office) का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में सिर्फ एक चुतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी ही कार्यालय में मौजूद पाया गया। विषयवाद विशेषज्ञ, कृषि विकास अधिकारी, सहायक कृषि विकास अधिकारी व कृषि प्रसार अधिकारी डयूटी से नदारद पाए गए। वहीं, वे भू–संरक्षण विभाग के कार्यालय पहुंचे। जहां सभी कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: परवाणू में गिरा चार मंजिला भवन, एक की मौत; रेस्क्यू में जुटा प्रशासन

दरअसल, गोहर के किसानों ने लापरवाही और कामचोरी के संबंध में जिला कृषि उपनिदेशक को शिकायत की थी। उनका कहना था कि गोहर में कृषि विभाग के अधिकारी कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं। उनकी समस्याओं का समय पर समाधान नहीं किया जा रहा है। किसानों की विभिन्न मांगों और प्रार्थना पत्रों को वरीयता के आधार पर निपटाया नहीं जा रहा था। कृषि विभाग के साथ कार्य कर रही कंपनियों ने भी शिकायत की थी।

किसानों का आरोप था कि पॉलीहाउस निर्माण, सोलर फेंसिंग, एंटी हेल नेट, ट्रेक्टर अन्य कृषि उपकरणों के लिए जमा किए गए प्राक्कलनों के साथ छेड़छाड़ की जा रही थी। वहीं, कंपनियों द्वारा जमा किए गए बिलों को भी अनावश्यक कारणों से लंबित किया जा रहा था। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि किसानों की सुविधा के लिए कृषि विक्रय केंद्र में विभिन्न कृषि सामग्री से संबंधित रेट लिस्ट भी नहीं लगाई गई थी। कृषि उपनिदेशक डॉ. राजेश डोगरा ने कहा कि संबंधित कर्मचारी व अधिकारियों को जवाब तलब किया है। वहीं, नियमावली के अनुसार कार्रवाई करने की बात भी कही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है