Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

First Hand: ऑरेंज अलर्ट के बीच राजधानी Shimla में धराशायी हुई 6 मंजिला बिल्डिंग

First Hand: ऑरेंज अलर्ट के बीच राजधानी Shimla में धराशायी हुई 6 मंजिला बिल्डिंग

- Advertisement -

शिमला। ऑरेंज अलर्ट के बीच हिमाचल की राजधानी शिमला (Himachal capital Shimla) में छह मंजिला  बिल्डिंग गिरने (House Collapse) की खबर है। हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।  हादसा शनिवार करीब साढ़े दस बजे कुसुम्पट्टी के ऐरा होम में हुआ है। मौके पर प्रशासन, पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम पहुंची और हालात का जायजा लिया।  यह बिल्डिंग शिमला शहर के कारोबारी की बताई जा रही है और कुछ समय पहले ही यह तैयार हुई थी। इस में सभी फ्लैट बनाए गए थे जो बिक चुके थे।


भारी बारिश के कारण भवन के नीचे की जमीन धंस गई और बिल्डिंग ढह गई। प्रशासन की टीम जांच में जुटी हुई है। बिल्डिंग ढह जाने से साथ लगते मकान पर भी मलबा जा गिरा, जिससे उस मकान को भी आंशिक नुकसान हुआ है।मौके पर मौजूद एसडीएम शहरी नीरज चांदला ने बताया कि जानकारी मिली कि सुबह 10:30 बजे बिल्डिंग गिरी है किन कारणो से ये हादसा हुआ,क्या कंस्ट्रक्शन घटिया तरीके का था इन सभी कारणों की जाँच की जा रही हैं अगर इसमें कोई दोषी होगा तो कार्रवाई होगी।

 

 

हिमाचल में शनिवार को भारी बारिश का अंदेशा जताते हुए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया हुआ है। बीते 24 घंटों में शिमला 74.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है। भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया तथा कई घरों में पानी घुस गया।इससे पहले शुक्रवार को राजधानी शिमला (Shimla) और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि (heavy Rain and hailstorm) हुई थी। शिमला में महज एक घंटे में 73 मिमी बारिश हुई जिससे लोग सहम गए। शिमला से सटे कुफरी, फागू व जुब्बड़हट्टी क्षेत्रों में भी जमकर बादल बरसे। बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों (Shop) में घुस गया थी इतना ही नहीं सीएम के आवास और छोटा शिमला के बीच गत दिवस बारिश ने भारी तबाही मचाई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है