Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

Anurag का बड़ा हमला-विपक्ष की वजह से बर्बाद हुई लाखों की संख्या में वैक्सीन

Anurag का बड़ा हमला-विपक्ष की वजह से बर्बाद हुई लाखों की संख्या में वैक्सीन

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Union Minister of State for Finance and Corporate Affairs Anurag Singh Thakur) ने कोरोना (Corona) काल में बयानबाजी को लेकर विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय विपक्ष सरकार के साथ सहयोग करने की बजाए लोगों को गुमराह कर स्थिति तनावपूर्ण करने के लिए प्रयासरत है। इनके अनर्गल विरोध के चलते देशभर में लाखों की संख्या में वैक्सीन (Vaccines) बर्बाद हुई है। कोरोना वैक्सीन विकसित करने की भारतीय चिकित्सा वैज्ञानियों की सफलता पर गर्व करने के बजाय विपक्ष ने उन्हें हताश करने वाली बयानबाजी की है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) के तहत राज्यों को अब तक 20 करोड़ से ज्यादा टीके निशुल्क दिए हैं। लोगों से कोरोना बचाव हेतु अनिवार्य रूप से मास्क (Mask) पहनने, साफ-सफाई रखने व टीकाकरण अवश्य करवाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें :- कोरोना से जंग लड़ने को अनुराग ने भेजी मदद, बोले – हर जिला में आवश्यकतानुसार भेजा जाएगा सामान

राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को अब तक 20 करोड़ से अधिक वैक्सीन दी

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी से देशवासियों को बचाने व राहत पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने पूरी ताकत झोंक रखी है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे प्रभावी उपाय है और इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मार्गदर्शन में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। केंद्र सरकार ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को अब तक 20 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन (20,76,10,230) प्रदान की हैं। इनमें से बर्बाद हो जाने वाली वैक्सीनों को मिलाकर 16 मई तक औसतन कुल 18,71,13,705 खुराकों की खपत हुई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अब भी दो करोड़ से अधिक (2,04,96,525) कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की खुराक मौजूद हैं, जिन्हें अभी लगाया जाना है। इसके अतिरिक्त लगभग तीन लाख (2,94,660) खुराक आपूर्ति प्रक्रिया में हैं और अगले तीन दिनों के भीतर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेज दी जाएंगी।


अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए हमें कोविड प्रोटोकॉल का सख़्ती से पालन करने की आवश्यकता है, जिससे अस्पतालों पर कम से कम दबाव पड़े। 85 फीसदी से ज्यादा कोरोना के मरीज घरों में ठीक हो रहे हैं, इसलिए मास्क जरूर लगाएं, सामाजिक दूरी का पालन करें व हाथों को अच्छे से सैनिटाइज करें एवं धोते रहें एवं वैक्सीन ज़रूर लगवाएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है