Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

बाबा रामदेव की पतंजलि ने लॉन्च की Covid-19 की दवा ‘कोरोनिल’; 3 दिन में 69% मरीज रिकवर

बाबा रामदेव की पतंजलि ने लॉन्च की Covid-19 की दवा ‘कोरोनिल’; 3 दिन में 69% मरीज रिकवर

- Advertisement -

हरिद्वार। कोरोना वायरस (Coronavirus) माहमारी से दुनिया भर में दहशत का माहौल है। इसका एक कारण ये भी है अभी तक इस वायरस की दवाई नहीं मिल पाई थी, लेकिन यह खबर अब राहत भरी है क्योंकि योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga guru baba ramdev) की कंपनी पतंजलि (Patanjali) ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की दवा करोनिल (Coronil) बना ली है। यह दवा अगले सात दिन में पतंजलि स्टोर (Patanjali Stores) पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोमवार तक एक ऐप (App) लॉन्च की जाएगी जिसकी मदद से ये दवा घर तक पहुंचाई जाएगी।

दवा से तीन दिन के अंदर 65 फीसदी कोरोना रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हुए

योग गुरु रामदेव ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confrence) में कहा – दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले, आज हमें गर्व है कि कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवाई को हमने तैयार कर लिया है। इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल (Coronil) है। रामदेव ने कहा- ‘आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन (Allopathic system medicine) को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है। जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया गया। उन्होंने ये भी दावा किया है कि इस दवा का रिजल्ट कोरोना मरीजों पर किया गया था दवा से तीन दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए।

शुक्रवार को बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी ने पाम ऑयल, सोया ऑयल के दाम में 20 फीसदी तक की कटौती की है। हम देश को बाजार नहीं, बल्कि परिवार मानते हैं।

कहा- सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का कहना है कि हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे तैयार किया है। हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है। उन्होंने कहा- ‘भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है। इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है। साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा है कि आयुर्वेद (Ayurveda) से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर (Patanjli Stores) पर उपलब्ध कराया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है