Covid-19 Update

57,298
मामले (हिमाचल)
56,039
मरीज ठीक हुए
962
मौत
10,702,031
मामले (भारत)
101,441,177
मामले (दुनिया)

#BBMB अस्पताल सुंदरनगर बनाया #Covid सेंटर, हल्के लक्षण वाले #Corona_Patient होंगे भर्ती

सोमवार से सुंदरनगर में सुचारू कर दिया जाएगा कोविड हेल्थ सेंटर

#BBMB अस्पताल सुंदरनगर बनाया #Covid सेंटर, हल्के लक्षण वाले #Corona_Patient होंगे भर्ती

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामलों में काफी बढ़ौतरी दर्ज की गई है इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। इसी के मद्देनजर मंडी जिला प्रशासन ने नेरचौक कोविड केयर अस्पताल मे बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए सुंदरनगर के बीबीएमबी अस्पताल (BBMB Hospital Sundernagar) को डेडिकेटेड कोविड सेंटर बनाने का फैसला लिया है। यह जानकारी डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि मंडी जिला कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन ज्यादा मामले आने के कारण साथ के अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाया जा रहा है, ताकि यहां पर कोरोना के कम लक्षण या थोड़े बहुत लक्षण आने पर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें: #Jairam बोले- कोविड मरीज के वार्ड में कम से कम तीन बार राउंड करें Senior Doctor

 

डीसी मंडी ने बताया कि आने वाले सोमवार से सुंदरनगर के बीबीएमबी अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड सेंटर (Dedicated Covid Center) के रूप में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां पर 40 बेड होंगे जहां पर हर बेड पर ऑक्सीजन की पूरी सुविधा मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए स्टाफ को भी पूरी तरह से ट्रेंड किया जा रहा है। जिससे की लोगों को बचाया जा सकेगा। डीसी मंडी (DC Mandi) ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाली जनवरी से भंगरोटू में भी एक फैब्रिकेटेड बिल्डिंग का निर्माण भी शुरू किया जाएगा। जिसमें कोरोना संक्रमितों के लिए 80 बेड की सुविधा होगी। इससे लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज व कोविड अस्पताल में मरीजों की संख्या में कमी आएगी। डीसी मंडी ने बताया कि आने वाले समय में नेरचौक मेडिकल कॉलेज को भी शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

रोजाना लिए जा रहे एक हजार टेस्ट

डीसी मंडी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला में कोरोना संक्रमण के टेस्टों में भी वृद्धि की जा रही है। ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि अभी तक जिला में रोजाना केवल 400 टैस्ट ही लिए जाते थे, लेकिन अब जिला में टेस्टों की संख्या को बढ़ाकर 1000 कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में पहले 17 स्थानों पर रैपिड एंटिजन टेस्ट की सुविधा थी जिसे अब बढ़ाकर 43 कर दिया गया है। डीसी ने सभी से आग्रह किया है कि मामलों की बढ़ती संख्या देखकर ना घबराएं। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने व लक्षण आने पर तुरंत टेस्ट करवाने की अपील की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है