Covid-19 Update

2,21,604
मामले (हिमाचल)
2,16,608
मरीज ठीक हुए
3,709
मौत
34,093,291
मामले (भारत)
241,684,022
मामले (दुनिया)

बंगाल में हो गया ‘खेला’ : TMC की हैट्रिक पर नंदीग्राम में सस्पेंस बरकरार

पहले जीतीं फिर सुवेंदु अधिकारी से हारी ममता बनर्जी, दोबारा हो रही वोटिंग

बंगाल में हो गया ‘खेला’ : TMC की हैट्रिक पर नंदीग्राम में सस्पेंस बरकरार

- Advertisement -

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक डायलॉग काफी छाया रहा वो था “खेला होबे”। नतीजों को देखकर लगता है बंगाल में ‘खेला’ हो गया। नंदीग्राम सीट पर  अभी  सस्पेंस बरकरार  है। पहले खबर आई कि ममता ने 1,200 वोटों से नंदीग्राम जीत लिया, लेकिन इसके बाद खबर आई कि शुभेंदु अधिकारी ने दीदी को 1,957 वोटों से मात दे दी। इसके बाद टीएमसी ने इस पर विरोध जताते हुए दोबारा मतगणना की मांग की, जिसे चुनाव आयोग ने स्वीकार भी कर लिया। एक बार फिर नंदीग्राम में मतगणना शुरू हो गई है।

हालांकि टीएमसी ने दावा किया है कि नंदीग्राम सीट पर काउंटिंग खत्म नहीं हुई है इसलिए खुद से अंदाजा मत लगाइए। इस बीच ममता बनर्जी का एक बयान नंदीग्राम को लेकर आया है, “नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और बीजेपी चुनाव हार गई।”

 

नंदीग्राम सीट (Nandigram) इस बार ममता के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है। ममता कोलकाता की अपनी परंपरागत भवानीपुर सीट छोड़कर इस बार नंदीग्राम से लड़ने का फैसला कर बड़ा दांव खेला था। यहां उनका मुकाबला कभी उनके सहयोगी रहे और विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के ही साथ था। खास बात ये है कि नंदीग्राम सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। इस सीट के नतीजे पर पूरे देश की नजर थी, क्योंकि बंगाल चुनाव की यह सबसे हाईप्रोफाइल सीट बन गई थी। बीजेपी ने ममता को नंदीग्राम में हराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह तक ने यहां रैली व रोड शो किया था।

 

इसके अलावा बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) हैट्रिक लगाती दिख रही है। यानी लगातार तीसरी बार टीएमसी सत्ता में आने वाली है। ममता बनर्जी की पार्टी को मिल रही इस जीत के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई देना शुरू कर दिया है। राज्य में विधानसभा की 294 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 148 है। चुनाव आयोग के अनुसार 292 में से छह सीटों के नतीजे आ गए हैं। इस वक्त तृणमूल कांग्रेस 208 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं 5 सीटों पर वह जीत गई है। बीजेपी 76 सीटों पर आगे चल रही है। इसमें से एक पर उसे जीत मिली है। बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान कराए गए। विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से राज्य के सभी 108 मतगणना केंद्रों पर शुरू हुई। आज विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे कुल 2,116 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है