Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

चंबा : गैहरा के पास भूस्खलन से भरमौर-पठानकोट एनएच बंद, हाईवे पर फंसे कई लोग

मूसलाधार बारिश की वजह से नकरोड बाजार के पास बाधित हुआ चंबा-तीसा मार्ग

चंबा : गैहरा के पास भूस्खलन से भरमौर-पठानकोट एनएच बंद, हाईवे पर फंसे कई लोग

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश की वजह से हालात काफी खराब हैं। जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहे हैं नदी-नाले भी उफान पर हैं। बारिश लगातार जारी है जिसकी वजह से काफी नुकसान भी हो रहा है। जिला चंबा में गैहरा के पास भूस्खलन (Landslide) हुआ है जिसकी वजह से भरमौर-पठानकोट नेशनल हाईवे (Bharmour-Pathankot NH) बाधित हो गया है। हाईवे बंद होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं। वहीं, चंबा-तीसा मार्ग मूसलाधार बारिश की वजह से नकरोड बाजार के पास बंद हो गया है और तीसा और चंबा दोनों तरफ वाहनों की लगी लंबी कतारें लगी हैं। सूचना मिलने के बाद विभागीय मशीनरी मौके के लिए रवाना हुई। रास्ते को साफ करने का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पंजाब के युवकों की बाइक पेड़ से टकराई, एक की गई जान; दूसरा PGI रेफर

बारिश की वजह से पिछले कुछ दिनों में प्रदेश भर में काफी नुकसान हुआ है। सोमवार को जिला कांगड़ा (District Kangra) में विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर की टटवाली पंचायत के गांव नगोह में दो मकान जमींदोज हो गए तो छह को नुकसान पुहंचा। आंगनबाड़ी व सौ साल पुराने कुएं में भी पानी व मलबा जा घुसा। इसी तरह से कोपरलाहड़ में मलबा गिरने से कांगड़ा जोगेंद्रनगर रेलवे लाइन बाधित हो गई। नूरपुर में मिलख पंचायत में पेड़ गिरने से मकान को नुकसान पहुंचा है, वहीं मांझी खड्ड का पानी गगल में घरों में जा घुसा, जिससे लोगों को परेशानी हुई है।


प्रशासन ने मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से जारी चेतावनी के चलते लोगों को खड्डों के आसपास न जाने की सलाह दी है और यह भी चेतावनी दी है कि अपनी 24 घंटे तक ज्यादा बारिश हो सकती है। इसलिए नदी नालों में ना जाएं। डीसी डा. निपुण जिंदल ने कहा है कि सभी उपमंडल अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। राहत व बचाव कार्यों के लिए प्रशासन तैयार है। लोग भी इस बात को समझें ज्यादा जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकलें व लंबे सफर पर न जाएं और खड्डों व नालों से दूर रहें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है