Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

सूरज पर चढ़ा जंबो जेट, गलती से क्लिक हुई खूबसूरत Photo ने जीता सबका दिल, आप भी देखिए

एस्ट्रो फोटोग्राफर मैकार्थी ने लिए हैं सूरज के कई शॉट

सूरज पर चढ़ा जंबो जेट, गलती से क्लिक हुई खूबसूरत Photo ने जीता सबका दिल, आप भी देखिए

- Advertisement -

खूबसूरत तस्वीरें देखना किसे पसंद नहीं होता। कई लोगों को फोटोग्राफी का बड़ा शौक होता है। कुछ लोग जहां प्रोफेशनल फोटोग्राफर (Professional Photographer) होते हैं वहीं कुछ लोग बिना कोई कोर्स किए भी शौकिया तौर पर खूबसूरत तस्वीरें खींच लेता है। कुछ तस्वीरों को इतनी अच्छी तरह से और कैप्चर किया जाता है कि आपको उनको बार-बार देखना पड़ता है कि कहीं ये कंप्यूटर से बदली तो नहीं गई हैं। ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral) होती रहती हैं। कई बार एक अच्छी तस्वीर गलती से या एक्सीडेंटली ले ली जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों खूब छाई हुई है।

यह भी पढ़ें: Viral Video : देसी लड़की ने किया जबरा डांस, धक-धक गर्ल भी हुई फैन

कैलिफ़ोर्निया (California) में एक एस्ट्रो फोटोग्राफर ने भी गलती से सूरज के सामने एक जंबो जेट का परफेक्ट शॉट लिया है। धर्म एंड्रयू मैककार्थी एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं और वह दो साल से सूरज की खूबसूरत तस्वीरें ले रहे हैं। मैकार्थी ने सूरज के कई शॉट लिए हैं। हालांकि, उनमें से ज्यादातर एक जैसे दिखते हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने कैमरे से जो कैप्चर किया वह अब तक का उनका सबसे अच्छा काम है। फ़ोटोग्राफ़र ने कहा कि वो सूरज की तस्वीरें ले रहे थे, तभी अचानक उन्होंने सूरज पर एक यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट 425 के चढ़ते हुए शॉट को कैप्चर कर लिया। तकनीकी शब्दों में, उसने सूर्य पर चढ़े हुए जंबो जेट को क्लिक कर लिया।

मैकार्थी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ‘cosmic_background’ पर ये शॉट्स शेयर किए हैं। कैलिफोर्निया के रहने वाले मैकार्थी ने कहा कि वह एक शॉट को कैप्चर करने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें वीडियो की तरह हाई फ्रैमरेट्स की जरूरत थी। जब उन्होंने अपनी तस्वीरें देखीं तो उनको विमान की ये परफेक्ट फोटो मिली। हालांकि जेट सूरज के सामने केवल एक सेकंड के लिए आया था, लेकिन अपने कैमरे में उच्च फ्रेम दर सेटिंग के कारण मैककार्थी इसे कैप्चर करने में कामयाब रहे। मैकार्थी ने कहा कि, “मेरे लिए यह बहुत दुर्लभ है। कई फोटोग्राफर हैं जो एयरपोर्ट के पास बैठे रहते हैं और इन शॉट्स को कैप्चर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। हालांकि, सूरज की शूटिंग के मेरे दो साल में यह पहली बार है। इन खूबसूरत तस्वीरों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है