Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनने की राह साफ, खेल विभाग के नाम जल्द की जाएगी जमीन

कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनने की राह साफ, खेल विभाग के नाम जल्द की जाएगी जमीन

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम (indoor stadium) बनने की राह साफ हो गई है। इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए जमीन खेल विभाग (Sports department) के नाम जल्द की जाएगी। इस संदर्भ में राजस्व विभाग के प्रधान सचिव ने डीसी कांगड़ा को पत्र लिखकर कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए राजस्व विभाग की जमीन खेल महकमे के नाम जल्द करने के आदेश जारी किए हैं। डीसी कांगड़ा (DC Kangra) को लिखे गए पत्र में इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए टांडा खोली कछियारी में जमीन दी जाएगी। जारी पत्र के अनुसार खेल विभाग को दो साल के भीतर टांडा खोली कछियारी में मिली जमीन पर इंडोर स्टेडियम बनाना होगा। राजस्व विभाग के प्रधान सचिव की ओर से सोमवार को डीसी कांगड़ा को पत्र मिला है।

यह भी पढ़ें: श्रावण अष्‍टमी नवरात्र मेले आज शुरु, मंदिरों में दर्शन से पहले जांचे जा रहे सभी दस्तावेज

सीएम जयराम ने की थी इंडोर स्टेडियम की घोषणा

गौरतलब है कि कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनाने को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने 12 नवंबर 2018 को कांगड़ा में घोषणा की थी। कांगड़ा में 12 से 20 नवंबर 2018 तक बास्केटबॉल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। प्रतियोगिता का शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर ने किया था। इस दौरान हिमाचल प्रदेश बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष मुनीश शर्मा ने सीएम जयराम ठाकुर के सामने कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनाने की मांग रखी थी। मुनीश शर्मा की मांग पर सीएम जयराम ठाकुर ने कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा की थी। जिसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: प्वाइंट ऑफ ऑर्डर के मुद्दे पर सदन हंगामा, मुकेश अग्निहोत्री व सुरेश भारद्वाज में नोक-झोंक

20 वर्षों से कर रहे थे मांग

हिमाचल प्रदेश बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष मुनीश शर्मा ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम बनाने की मांग की जा रही थी। इस मांग को सीएम जयराम ठाकुर ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले के युवाओं के लिए यह खुशी की बात है। उनको कांगड़ा में इंडोर स्टेडियम की सुविधा मिलेगी। युवाओं को अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए प्रैक्टिस के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इंडोर स्टेडियम के लिए जमीन अब मिल गई है। जल्द ही इंडोर स्टेडियम का काम शुरू होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है