Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,543,328
मामले (भारत)
352,920,702
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ने कुपवी को उप-मंडलाधिकारी कार्यालय तथा डिग्री कॉलेज की दी सौगात

सीएम जयराम ने कुपवी को उप-मंडलाधिकारी कार्यालय तथा डिग्री कॉलेज की दी सौगात

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने शिमला के कुपवी (Shimla) उप-मंडलाधिकारी (नागरिक) कार्यालय तथा राजकीय महाविद्यालय (Government College) खोलने की घोषणा की। उन्होंने बलघार में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग तथा हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड के कनिष्ठ अभियन्ता अनुभाग खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कोठी-हलोग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छैला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत (upgraded) करने की घोषणा की। उन्होंने पशु औषधालय पुलबाहल को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा चौपाल के गडाला में हैलीपेड के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कुपवी (Kupvi) में 180 करोड़ रुपये लागत की 46 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने ओक ओवर में बैठक को बुलाए नाराज पुलिस कर्मचारी, जाने क्या हुआ फैसला

 

कुपवी में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ने कहा कि आज 180 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं के किए गए लोकार्पण तथा शिलान्यास क्षेत्र के लोगों के जीवन में बदलाव लाएंगे तथा विकास को नए आयाम देंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार बिना बदले की भावना के प्रदेश के समान विकास को सुनिश्चित करने के लिए कार्यरत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले दिन से ही यह सुनिश्चित किया है कि किसी को भी राजनीतिक रूप से प्रताड़ित ना किया जाए तथा प्रदेश के विकास पर विशेष बल दिया गया है।

ठेकेदारों को समयावधि में कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

 

 

यह भी पढ़ें: जबलपुर में तैनात हिमाचल के जवान ने पत्नी सहित फैमिली क्वार्टर में लगाया फंदा

जय राम ठाकुर ने पूर्व प्रदेश सरकार को टोपियों के रंग पर भी लोगों को विभाजित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गत लगभग चार वर्षों में प्रदेश सरकार ने सुनिश्चित किया है कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों तथा समाज के सभी वर्गों को सरकार द्वारा आरम्भ की गई योजनाओं तथा नीतियों का लाभ मिलें। वहीं उन्होंने ठेकेदारों को निर्देश दिए कि सभी विकासात्मक कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास में विशेष रूचि लेने के लिए स्थानीय विधायक की सराहना की।

 

 

प्रदेश सरकार हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः

शिमला। सीएम जय राम ठाकुर ने आज अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल शिमला के पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार भाषाए कला एवं संस्कृति के संरक्षण पर निरंतर बल दे रही है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए फिल्में श्रेष्ठ विकल्पों में एक हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी फिल्म नीति तैयार की है। सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में फिल्म सिटी स्थापित करने के लिए 100 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन तैयार किया हैए ताकि फिल्म निर्माताओं को उनकी फिल्म शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण मिल सके। फिल्म सिटी की स्थापना से देश व विश्व के फिल्म निर्माता प्रदेश में ही पूरी फिल्म की शूटिंग तथा निर्माण कर सकेंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है