Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
263,915,368
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ने डलहौजी को दी कॉलेज की सौगात, करोड़ों की परियोजनाओं के किए उदघाटन

दस विकासात्मक परियोजनाओं का किया उद्घाटन, चार की रखी आधारशिला

सीएम जयराम ने डलहौजी को दी कॉलेज की सौगात, करोड़ों की परियोजनाओं के किए उदघाटन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के प्रसिद्ध जल क्रीड़ा स्थल तलेरू में आयोजित दि हिमालयन घोरल 9वीं राष्ट्रीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का समापन किया गया। इस दौरान प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पर्यटन परिदृश्य को नए आयाम देने में यह अभियान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। चलो चंबा अभियान प्रतियोगिता में 19 राज्यों से लगभग 800 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने लगभग 103 करोड़ रुपये की लागत वाले दस विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और चार परियोजनाओं की आधारशिला रखीं।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला पहुंचे सीएम जयराम ने मिशन रिपीट पर कहा- फाइनल हम ही जीतेंगे

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद जि़ला प्रशासन और स्थानीय लोगों की सक्रिय भागीदारी से प्रतियोगिता का सफल आयोजन निसंदेह जि़ला में आर्थिक स्वावलंबन की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि चंबा का प्राकृतिक सौंदर्य, हस्तकला, मूर्तिकला, शिल्प कला, प्रस्तर कला और प्रसिद्ध उत्पादों को पर्यटन से जोड़कर इनसे जुड़े कलाकारों शिल्पकारों की आर्थिकी को भी मजबूती मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि चंबा रुमाल आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में सफल रहा है, जो प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है।

 

सीएम जयराम ठाकुर ने डलहौजी में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिकरू में विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू करने, राजकीय उच्च विद्यालय गंरगड को वरिष्ठ माध्यमिक बनाने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला जटोता और छाणा को स्तर उन्नत कर माध्यमिक पाठशाला, राजकीय माध्यमिक पाठशाला लढेर व जतराहण को उच्च विद्यालय में स्तर उन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने करवाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुंड़ला को विभिन्न विभागीय औपचारिकताओं के निरीक्षण के बाद समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तर उन्नत करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा लचोड़ी में राजकीय बहुतकनीकी संस्थान खोलने के प्रस्ताव को लेकर भी संबंधित विभाग को अवश्य कार्रवाई के निर्देश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है