Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

जयराम ठाकुर बोले: टांडा मेडिकल कॉलेज में बढ़ाई जाए बिस्तरों की क्षमताhttps://himachalabhiabhi.com/cm-jai-ram-thakur-said-that-increase-the-capacity-of-beds-in-tanda-medical-college/

कोविड परीक्षण में वृद्धि और टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करने के भी दिए निर्देश

जयराम ठाकुर बोले: टांडा मेडिकल कॉलेज में बढ़ाई जाए बिस्तरों की क्षमता

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने स्थानीय स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना के पांच से अधिक मामले वाले क्षेत्रों को मिनी कंटेनमेंट जोन (Mini Containment Zone) घोषित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना परीक्षण (Corona test) की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने स्थानीय निकायों और स्वयंसेवी संस्थाओं से लोगों को कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बारे में जागरूक करने में प्रदेश सरकार की सहायता करने का आग्रह किया। सीएम आज कांगड़ा और चंबा जिलों में कोविड-19 महामारी में हुई बढ़ौतरी पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले- जिलों में बढ़ाएं बिस्तरों, आइसोलेशन तथा चिकित्सा उपकरणों की क्षमता

सीएम ने कहा कि दोनों जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ रही है और होम आईसोलेशन के तहत व्यक्तियों की नियमित रूप से निगरानी की जानी चाहिए। उनका मनोबल बढ़ाने के लिए उनका उचित मार्गदर्शन किया जाना चाहिए और स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उन्हें थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर और दवाइयां उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। नए रोगियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुएए टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई जानी चाहिए। कोरोना की दूसरी लहर में मृत्यु दर अत्यधिक चिंताजनक है जिसमें युवाओं की भी मृत्यु हो रही है।


पर्यटन सीजन में एसओपी का होगा कड़ाई से पालन

धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का एक प्रमुख पर्यटक स्थल (Tourist Place) है और हर साल लाखों पर्यटक यहां आते है। गत वर्ष देश में कोरोना फैलने के कारण राज्य को नुकसान उठाना पड़ा है। इस वर्ष भी कोविड-19 (Covid- 19) के दोबारा फैलने से पर्यटन सीजन प्रभावित हो सकता है इसलिए हिमाचल में आने वाले किसी भी पर्यटक को प्रवेश से वंचित नहीं किया जा सकता। प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पर्यटकों व होटल व्यवसायियों सहित सभी प्रदेशवासी मानक संचालन प्रक्रियाओं का कड़ाई से पालन करें।

अधिकारी भीड़ को नियंत्रण करने को उठाएं उचित कदम

जयराम ठाकुर ने कहा कि नवरात्रों को ध्यान में रखते हुएए मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने वाले सभी भक्तों को भीड़-भाड़ से बचना चाहिए और अधिकारियों द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए। राज्य सरकार ने मंदिरों को खोलने की अनुमति दी है और साथ ही लंगर भंडारों और कीर्तन के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राज्य मंत्रिमंडल के निर्णय के तहत कोरोना की उच्च संख्या वाले सात राज्यों के लोगों के राज्य में प्रवेश के लिए किसी भी आईसीएमआर केंद्र द्वारा मान्य नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगीए जो 72 घंटों से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

https://himachalabhiabhi.com/cm-jai-ram-thakur-said-that-increase-the-capacity-of-beds-in-tanda-medical-college/
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है