Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

Independence Day: कोरोनाकाल से उभरकर बाहर आ सके इस बात की कामना कर गए CM Jairam

Independence Day: कोरोनाकाल से उभरकर बाहर आ सके इस बात की कामना कर गए CM Jairam

- Advertisement -

कुल्लू। कोरोनाकाल के बीच आयोजित हुए राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस (State level Independence Day) समारोह के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने इस वैश्विक महामारी से उभरकर बाहर आ सके इस बात की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने इस संकट की घडी में कोरोना वारियर्स( Corona warriors) का हर कदम पर योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। कुल्लू (Kullu) में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में सीएम जयराम ने पर्यटन की बात करते हुए पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। जयराम ठाकुर ने कहा मनाली के प्रीणी गांव व कुल्लू जिला से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गहरा नाता रहा है। वाजपेयी का सपना था कि लाहुल देश दुनिया से साल भर जुड़ा रहे। आज वह सपना पूर्ण होने वाला है। पीएम मोदी अटल के सपने को साकार करेंगे। पीएम मोदी मनाली पहुंचकर रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे।उन्होंने कहा कि अटल रोहतांग टनल के दोनों छोर को पर्यटन के एंगिल से विकसित किया जाएगा।

ये भी पढ़ेः स्वतंत्रता दिवस 2020: हिमाचल की तीर्थन घाटी के स्वतंत्रता सेनानी स्व.मनीराम चौधरी किए याद


सीएम ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान चाहे पर्यटन को धक्का लगा है,लेकिन ये पुनः पटरी पर लौटेगा,इस बात की हम उम्मीद जताते हैं। सीएम ने कहा कि बे संघर्ष के बाद हमें स्वतंत्रता प्राप्त हुई है। सभी स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। जयराम ने कहा केंद्र में मजबूत नेतृत्व है। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से बड़े निर्णय लिए गए हैं। आज सीमाओं पर मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। आज कोरोना के कारण हमें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के दौरान सभी प्रदेशवासियों ने सहयोग दिया। इसके लिए सभी का आभार है।

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने सभी क्षेत्रों मे अभूतपूर्व विकास किया है। शिक्षा, खुले में शौचमुक्त, पर्यटन आदि क्षेत्रों में विशेष रूप से उल्लेखनीय कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि अटल सुरंग रोहतांग को एक प्रमुख पर्यटन आकर्षण के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रदेश सरकार पर्यटकों के लिए इस सुरंग में विस्टाडुम बस सेवा आरम्भ करने पर विचार कर रही है। कुल्लू के बिजली महादेव को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा तथा इस पर्यटन स्थल को रज्जूमार्ग सुविधा से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे।

इससे पहले सीएम जयराम ने मार्च पास्ट का निरीक्षण किया व तिरंगा फहराया। इस अवसर पर सीएम ने अधिकारियों को उनके उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित भी किया। सीएम ने गायक नरेंद्र ठाकुर को हिमाचल गौरव पुरस्कार भी प्रदान किया। वहीं,स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में आयोजन हुए। कोरोना संकट के चलते इस मर्तबा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया था।

Live: स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय समारोह का कुल्लू से सीधा प्रसारण #स्वतंत्रता_दिवस

Gepostet von Himachal Abhi Abhi am Freitag, 14. August 2020

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है