Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

जयराम ठाकुर बोले, पूरा रिकॉर्ड चेक कर लो, हमारी सरकार ने दिया सबसे ज्यादा रोजगार

वाकानाघाट में बाहरा यूनिवर्सिटी में आयोजित जॉब फेयर में बोले सीएम

जयराम ठाकुर बोले, पूरा रिकॉर्ड चेक कर लो, हमारी सरकार ने दिया सबसे ज्यादा रोजगार

- Advertisement -

सोलन। वाकानाघाट में बाहरा यूनिवर्सिटी (Bahra University) में आयोजित जॉब फेयर में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने रोजगार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि किसी भी सरकार का रिकॉर्ड निकालकर देख लो सबसे ज्यादा रोजगार (Job) हमने ही दिया है। विपक्ष के आरोप निराधार हैं। मंडी (Mandi) ही नहीं पूरे प्रदेश के युवाओं को हमने रोजगार दिया है। कांग्रेस (Congress) ने खुद कांग्रेस अध्यक्ष के पद को तमाशा बना दिया है। पार्टी को छोड़कर कोई नेता ना जाए इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने चार कार्यकारी अध्यक्ष (Executive Chairman) बनाए हैं। सीएम ने कांग्रेस नेताओं से पूछा कि उनकी सरकार में कितने युवाओं को रोजगार मिला है।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम पड़ोसी राज्य में आतंकी घटना पर चिंतिंत, हिमाचल की सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

सीएम ने कहा कि आज तक जितनी भी कैबिनेट (Cabinet) की बैठकें हुईं है उनके हर बार रोजगार दिया गया है। इसके साथ ही यह सत्य है कि सभी को रोजगार नहीं दिया जा सकता। कांग्रेस हिमाचल (Himachal) में पद की राजनीति खेल रही है और इसी के सहारे अपने वर्चस्व को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने के कोई चांस ही नहीं हैं। यह बात सीएम  जयराम ठाकुर ने बाहरा विश्वविद्यालय में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव (Placement Drive) के दौरान कही।
 सीएम ने कहा कि संयुक्त प्लेसमेंट अभियान (Joint Placement Campaign) का आयोजन करना वास्तव में एक सराहनीय कदम है,  जो राज्य के निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर प्राप्त करने में एक मंच प्रदान करेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इससे अधिक से अधिक विद्यार्थियों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि इस संयुक्त प्लेसमेंट अभियान में विश्वविद्यालयों,  महाविद्यालयों,  आईटीआई (ITI) और पॉलिटेक्निक संस्थानों को शामिल किया गया है। अभियान में भाग लेने वाली लगभग 50 बड़ी कंपनियों में अच्छे पैकेज पर सैकड़ों युवाओं का चयन किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने युवा उद्यमिता को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए सीएम स्वावलंबन योजना (CM Swavalamban Scheme) आरंभ की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा यह योजना अपना व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक 18 से 45 वर्ष की आयुवर्ग के युवाओं और 50 वर्ष तक की महिलाओं के लिए आरंभ की गई है। इस योजना के अंतर्गत एक करोड़ रुपए तक का ऋण (Loan) प्रदान किया जा रहा है,  जिसके तहत युवाओं को उद्योग स्थापित करने के लिए 25 से 30 प्रतिशत उपदान प्रदान किया जाता है। अब प्रदेश सरकार ने महिलाओं और विधवाओं को 35 प्रतिशत उपदान देने का निर्णय लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है