Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

हिमाचल में खुले रोजगार के द्वार, कैंपस इंटरव्यू से होगी सैंकड़ों पदों पर भर्ती

मल्टीनेशनल कंपनी 23 और 25 अगस्त को आईटीआई शाहपुर और जोगेंद्रनगर में लेंगी इंटरव्यू

हिमाचल में खुले रोजगार के द्वार, कैंपस इंटरव्यू से होगी सैंकड़ों पदों पर भर्ती

- Advertisement -

शाहपुर/जोगेंद्रनगर। हिमाचल में बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी (Jobs) का सुनहरा अवसर है। युवाओं के लिए मल्टीनेशनल कंपनियों ने रोजगार के द्वार खोल दिए हैं। ये कंपनियां कैंपस साक्षात्कार (Campus Interview) के माध्यम ये युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाएंगी। हिमाचल के कांगड़ा जिला में और मंडी के जोगिंद्रनगर में इन कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सैंकड़ों युवाओं को नौकरी मिलेगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 25 अगस्त को दिल्ली की एआरजीएल लिमिटेड कंपनी कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से अप्रेंटिस का मौका देगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (ITI Shahpur) के ट्रेनिंग व प्लेसमैंट ऑफिसर नीलम रानी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में मशीनिस्ट, टर्नर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन व इलेक्ट्रोनिक व्यवसायों के आईटीआई पास व दसवीं पास युवा भी भाग ले सकते हैं। कंपनी करीब 140 युवाओं को रोजगार का मौका देगी। कैंपस साक्षात्कार आईटीआई शाहपुर में सुबह 9:30 बजे शुरू होगा व पूर्ण कार्रवाई तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में खुला सरकारी नौकरी का पिटारा, फार्मासिस्ट, JOA IT सहित इन पदों पर होगी भर्ती

यह दस्तावेज साथ लाएं

कैंपस साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को 10वीं और आईटीआई पास होने के प्रमाण पत्र, रिज्यूम, आधार कार्ड या पैन कार्ड, एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र और चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स अपने साथ लेकर आना अनिवार्य है।

दस हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन

एआरजीएल लिमिटेड कंपनी के प्लेसमेंट ऑफिसर अर्जुन कुमार ने बताया कि कंपनी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 25 अगस्त को 140 पद भरेगी। उन्होंने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में चयनित युवाओं को कंपनी अप्र्रेंटिस आधार पर रखेगी, जिसकी एवज में आईटीआई पास युवाओं को 10500 रुपए और 1000 पूर्ण उपस्थिति पुरस्कार और प्रदर्शन बोनस तथा 10वीं पास 9500 रुपए के साथ पूर्ण उपस्थिति पुरस्कार और प्रदर्शन बोनस दिया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थी तीन से चार घंटे का ओवरटाइम (Overtime) भी कर सकते हैं, साथ ही कंपनी अभ्यर्थियों को 15 रुपए के हिसाब से खाना भी देगी।

यहां होंगी चयनित युवाओं की ज्वाइनिंग

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ तरुण कुमार ने बताया कि इस दिन उक्त कंपनी के अधिकारी दिल्ली, गुड़गांव, देहरादून व भिवाड़ी के लिए अप्रेंटिस आधार पर वांछित योग्यता पूरी करने वाले युवाओं का चयन करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि यह आईटीआई पास युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। वांछित व्यवसायों में पास युवा कैंपस साक्षात्कार में भाग लेकर अपनी योग्यता साबित कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाले अभ्यर्थी कोविड-19 (Covid-19) के नियमों का पूरी तकह से पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नौकरी की है तलाश तो हो जाएं तैयार-सौ से ज्यादा भरे जाएंगे पद

जोगेंद्रनगर में 23 अगस्त को होंगे इंटरव्यू

हिमाचल में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एक मल्टीनेशलन कंपनी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) जोगेंद्रनगर (Jogindernagar) स्थित डोहग में 23 अगस्त को सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कैंपस इंटरव्यू लेगी। विभिन्न ट्रेड में पास हो चुके व 2019-20 व 2020-21 की परीक्षा में बैठे छात्र कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। प्रधानाचार्य तनुज शर्मा ने बताया कि एनसीवीटी या एससीवीटी के तहत फिटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट, टूल व डाई मेकर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, प्लास्टिक प्रोसेसिग आपरेटर, आटो मोबाइल, ट्रैक्टर मेकेनिक, पेंटर जनरल ट्रेड में पास हो चुके जबकि वर्ष 2019-21 व 2020-21 में परीक्षा में बैठे छात्र कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। संबंधित ट्रेड में उम्मीदवारों के लिए दसवीं में 50 प्रतिशत जबकि आईटीआई 60 प्रतिशत अंक के साथ पास होना जरूरी है। चयनित होने पर कंपनी 19,400 रुपये वेतन व अन्य सुविधाएं देगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है