Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

हिमाचल में खुला सरकारी नौकरी का पिटारा, फार्मासिस्ट, JOA IT सहित इन पदों पर होगी भर्ती

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी आयोग ने मांगे आवेदन

हिमाचल में खुला सरकारी नौकरी का पिटारा, फार्मासिस्ट, JOA IT सहित इन पदों पर होगी भर्ती

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश सरकार ने हिमाचल में सरकारी नौकरियों (Govt Job) का पिटारा खोल दिया है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी आयोग (HPSSC) ने 20 फीसदी कोटे के तहत सीमित सीधी भर्ती के माध्यम से क्लर्क के 15 पदों के लिए आवेदन मांगें हैं। वहीं, दूसरी तरफ फार्मासिस्ट एलोपैथी के 21, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के 59, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जेल वेलफेयर ऑफिसर कम असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जेल के एक और क्लर्क के एक और पद पर भर्ती होगी। इस तरह से कुल मिलाकर 96 पदों पर भर्ती की जा रही है।

यह भी पढ़ें: HPSSC ने घोषित किया इस लिखित परीक्षा का परिणाम, जाने कितने हुए सफल

आयोग फार्मासिस्ट ऐलोपैथी (Pharmacist Allopathy) पोस्ट कोड 894 के 100, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) पोस्ट कोड 903 के 23, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जेल वेलफेयर ऑफिसर कम असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जेल पोस्ट कोड 915 के चार और क्लर्क पोस्ट कोड 918 के 10 पदों पर हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। इन 137 पदों पर भर्ती होनी थी। अब उक्त पद भी आ गए हैं। उक्त 82 पद भी इन पोस्ट कोड में समायोजित किए जाएंगे। ऐसे में अब कुल पद 219 पदों पर भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें: वैकेंसी: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के 16 रिक्त पद पर जल्द होगी भर्ती, जानें पूरी डिटेल

इसमें फार्मासिस्ट एलोपैथी के 121, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के 82, असिस्टेंट सुपरीटडेंट जेल वेलफेयर ऑफिसर कम असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट जेल के 5 और क्लर्क के 11 पदों पर भर्ती होगी। यह पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। इन पोस्ट कोड के 82 और पद भरे जाने के लिए प्रक्रिया शुरू करने की पुष्टि हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ जितेंद्र कंवर ने की है।

क्लर्क के इन 15 पदों के लिए मांगे आवेदन

हिमाचल प्रदेश के सरकारी विभागों (हिप्र विधानसभा, उच्च न्यायालय और उसके अधीनस्थ कार्यालयों, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक न्यायाधिकरण, एचपीपीएससी, बोर्ड, निगम, स्वायत्त निकाय के कर्मचारियों को छोड़कर) के पात्र नियमित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से सीमित आवेदन मांगें गए हैं। आवेदन प्रारूप पर शुल्क के साथ 26 अगस्त, 2021 से 25 सितंबर, 2021 तक आवेदन किए जा सकते हैं। साथ ही लाहqल स्पीति, किन्नौर, पांगी और भरमौर में कार्यरत कर्मचारी 10 अक्टूबर, 2021 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन तिथियों के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों को अस्वीकार कर दिया जाएगा और प्राप्त होने में किसी भी देरी के लिए आयोग जिम्मेदार नहीं होगा। इसमें हॉर्टिकल्चर में एक, अभियोजन में दो, डीसी ऑफिस मंडी और पंचायती राज विभाग के लिए तीन-तीन, तकनीकी शिक्षा के लिए दो और पशुपालन विभाग के लिए 4 पद हैं। 15 पदों में 10 जनरल, 4 अनुसूचित जाति और एक अनुसचित जनजाति के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है