कांग्रेस विधायक दल बैठक: हर MLA से पूछे दो-दो नाम, सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित

डेढ़ घंटे चली बैठक में 6 चेहरों पर हुई चर्चा, नहीं बन पाई सहमति

कांग्रेस विधायक दल बैठक: हर MLA से पूछे दो-दो नाम, सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) में सीएम चेहरे (CM Face) को मचे घमासान के बीच बुलाई विधायक दल की बैठक भी बेनतीजा रही। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में सीएम के चयन के लिए हर विधायक से दो-दो नाम पूछे गए। उनकी प्राथमिकता वाले उम्मीदवार की मेरिट और डिमेरिट भी पूछी गई।


यह भी पढ़ें:कांग्रेस में मचा घमासान, बैठक से पहले बोले सुक्खू – मैं सीएम पद का दावेदार नहीं

सीएम चेहरे के चयन को लेकर विधायक दल की बैठक (legislature Party Meeting) में सिंगल लाइन प्रस्ताव (Single Line Proposal) पारित कर मामला हाईकमान को भेजने का फैसला लिया गया है। बता दें कि शुक्रवार देर शाम को 40 विधायकों और केंद्रीय पर्यवेक्षकों के बीच करीब डेढ़ घंटे हुई बैठक में अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। अब सीएम का फैसला सीधे दिल्ली से होगा।

Shimla-Congress-Meeting

Shimla-Congress-Meeting

बता दें कि शुक्रवार को राजीव भवन शिमला में 6 बजे बुलाई गई बैठक देर शाम को शुरू हुई। कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, ऑब्जर्वर भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्‌डा ने दोबारा 6 बजे मीटिंग बुलाई, लेकिन ये भी साढ़े सात बजे के आसपास शुरू हो पाई। बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम प्रदेश कांग्रेस चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश मामलों के प्रभारी सांसद राजीव शुक्ला, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, तजेंद्र पाल बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) मौजूद रहे।

Shimla-Congress-Meeting

Shimla-Congress-Meeting

इसके अलावा बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी नव निर्वाचित विधायक मौजूद थे। यह बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। लेकिन बैठक में सीएम पद पर कोई सिंगल नाम फाइनल नहीं हुआ। हालांकि बैठक में सीएम पद के लिए 6 चेहरों पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में सीएम पर कांग्रेस में घमासान: विधायक दल की बैठक से पहले जमकर हुआ हंगामा

जिनमें प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, चंद्र कुमार, हर्षवर्धन चौहान और धनीराम शांडिल शामिल हैं। लेकिन किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई। हालांकि सबसे बड़ा पेंच प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) के नाम को लेकर फंसा रहा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है