कांग्रेस के लिए चुनाव जीतने से ज्यादा मुश्किल CM का नाम फाइनल करना, घमासान जारी

अपने 18 विधायकों के साथ सुक्खू दिन भर रहे गायब, देर शाम को पहुंचे पार्टी कार्यालय

कांग्रेस के लिए चुनाव जीतने से ज्यादा मुश्किल CM का नाम फाइनल करना, घमासान जारी

- Advertisement -

शिमला।  हिमाचल में कांग्रेस ने सत्ता तो हासिल कर ली। लेकिन अब उसके सामने सीएम का नाम फाइनल करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। सीएम चेहरा तय करना पार्टी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। कांग्रेस में गुटबाजी की भी सामने आने लगी है। आज बुलाई विधायक दल की बैठक में यही कुछ ड्राम देखने को मिला। एक तरफ जहां प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने दिन भर पार्टी कार्यालय के बाहर डेरा डाले रखा और जमकर नारेबाजी करते हुए प्रतिभा सिंह को सीएम बनाने की मांग की। वहीं दूसरी तरह सुखविंदर सिंह सुक्खू भी अपने समर्थक विधायकों के साथ दिन भर गायब दिखे। वह अपने विधायकों के साथ अलग की बैठक करते रहे। हालांकि देर रात को पार्टी कार्यालय पहुंचने पर उन्होंने यह जरूर बयान दिया कि वह सीएम पद की रेस में नही हैं। लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि अंदर और बाहर के बयान हमेशा अलग अलग ही होते हैं।


विधायक दल की बैठक से पहले जमकर हुआ हंगामा

हिमाचल में कांग्रेस (Congress) को 40 सीटें तो मिल गईंए लेकिन सीएम की कुर्सी (CM Post) के लिए जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक जो 6 बजे शुरू होनी थी, वह आठ बजे तक भी शुरू नहीं हो पाई थी। शिमला में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के बाहर प्रतिभा और सुक्खू समर्थकों में जबरदस्त नारेबाजी (Protest) होती रही।

यह भी पढ़ें:कांग्रेस में मचा घमासान, बैठक से पहले बोले सुक्खू – मैं सीएम पद का दावेदार नहीं

इस बीच इन समर्थकों में धक्का मुक्की भी हुई है। शाम साढ़े सात बजे तक भी सभी विधायक बैठक में नही पहुंचे हुए थे। हालांकि कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, ऑब्जर्वर भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्‌डा भी शिमला पार्टी ऑफिस पहुंच गए हैं। वहीं पार्टी कार्यालय के बाहर प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय को पूरी तरह घेर लिया है और जमकर नारेबाजी की जा रही है। यह कार्यकर्ता प्रतिभा सिंह को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं।

himachal-Conagress

himachal-Conagress

इस दौरान सीएम पद को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने शुक्रवार दोपहर केंद्रीय नेताओं के वाहन तक रोक दिए थे। चौड़ा मैदान में चुनाव पर्यवेक्षकों की गाड़ियों के आगे खड़े होकर समर्थकों ने प्रतिभा सिंह को सीएम बनाने के लिए नारेबाजी की। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन और हॉलीलॉज में भी सैकड़ों समर्थकों ने नारेबाजी कर प्रतिभा को सीएम बनाने की मांग की। शुक्रवार दोपहर बाद चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राजीव शुक्ला चौड़ा मैदान स्थित होटल से निकलकर राजभवन जाने लगे तो प्रतिभा के समर्थक उनकी गाड़ियों के आगे खड़े हो गए।

himachal-Conagress

himachal-Conagress

बैठक से पहले सुक्खू ने अपने समर्थक विधायकों के साथ की बैठक

वहीं सीएम के दूसरे प्रवल दावेदार माने जाने वाले सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने विधायक दल की बैठक से पहले अपने समर्थक विधायकों के साथ होटल हिमलैंड में रणनीति बनाई। विधायकों का यहां आना दोपहर 2:00 बजे से ही शुरू हो गया था। विधायकों के होटल में पहुंचने की सूचना मिलते ही समर्थकों ने भी हिमलैंड में डेरा डाला दिया और होटल के बाहर जमकर नारेबाजी होने लगी। देर शाम तक सुक्खू सहित कई विधायक होटल में ही रहे। यहीं से सभी विधायक एक साथ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला गए। विधायकांे के राजीव भवन ना पहुंचने से 6 बजे बुलाई गई विधायक दल की बैठक साढ़े आठ बजे के करीब शुरू हुई।

himachal-Conagress

himachal-Conagress

18 विधायकों के साथ सुक्खू दिन भर रहे गायब

इससे पहले कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक दोपहर तीन बजे रखी थी। लेकिन इसमें सुक्खू समर्थक विधायकों के ना आने के चलते ही इस बैठक का समय बदल कर शाम 6 बजे कर दिया था। बताया जा रहा है कि सुक्खू अपने 18 विधायकों के साथ थे, जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी। यहां तक कि उन्होंने अपना नंबर भी बंद कर दिया था। लेकिन अब सुक्खू देर शाम पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं। उनके साथ उनके समर्थक भी धीरे धीरे पार्टी कार्यालय पहुंच रहे हैं।

 

himachal-Conagress

himachal-Conagress

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है